scriptIND vs ENG: विराट कोहली का सेमीफाइनल में कटेगा पत्ता? इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11 | India vs England, Playing 11: semifinal t20 world cup 2024 virat kohli sanju samson Dream 11 team | Patrika News
क्रिकेट

IND vs ENG: विराट कोहली का सेमीफाइनल में कटेगा पत्ता? इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारत और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल खेला था। तब इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। ऐसे में भारतीय टीम इस मुक़ाबले को हर हाल में जीतना चाहेगी।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 02:50 pm

Siddharth Rai

India vs England, Semifinal Playing 11: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुक़ाबला भारत और गत चैम्पियन इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुक़ाबले में बारिश का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो भारतीय टीम अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकती है।

वैसे तो भारतीय टीम अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरेगी। हालांकि सलामी बल्लेबाज विराट कोहली इस टूर्नामेंट में अबतक पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। उन्होंने अब तक वह सिर्फ 66 रन बनाए हैं। लेकिन टीम इंडिया उनके अनुभव पर भरोसा करेगी और उन्हें इस मुक़ाबले में बनाए रखेगी। इस स्थिति में एक बार फिर यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना पड़ सकता है।

लेकिन अगर बारिश होती है और मुक़ाबला छोटा होता है तो प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। अगर मुक़ाबला 10 ओवर से कम का होता है तो भारत एक स्पिन ऑलराउंडर को कम कर एक्सट्रा बल्लेबाज के साथ मैदान में उतार सकती है। अगर ऐसा होता है तो मिडिल ऑर्डर में संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारत और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल खेला था। तब इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। इंग्लैंड ने जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को करारी शिकस्त दी थी।भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 रनों का लक्ष्य तैयार किया था जिसे इंग्लैंड ने 16 ओवर में हासिल कर लिया था।

टी20 में दोनों देशों के बीच 23 मुक़ाबले खेले गए हैं। जिसमें भारत का पलड़ा भारी है। भारत ने 12 मैचों में जीत हासिल की है जबकि इंग्लैंड ने 11 मुक़ाबले जीते हैं। वहीं, टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो इंग्लैंड का भारत से चार बार आमना-सामना हुआ है। दोनों ही टीमों ने दो-दो मैच जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 –
भारत:
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), फिल सॉल्ट, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, रीस टॉप्ली।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs ENG: विराट कोहली का सेमीफाइनल में कटेगा पत्ता? इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग 11

ट्रेंडिंग वीडियो