scriptगंभीर टीम इंडिया से बाहर, भुवी की वापसी | India Vs England : Team India Announced For Net 3 Tests, Gautam Gambhir Out And Bhuvneshwar In | Patrika News

गंभीर टीम इंडिया से बाहर, भुवी की वापसी

Published: Nov 22, 2016 08:01:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शेष तीन टेस्टों के लिए मंगलवार को 16
सदस्यीय टीम इंडिया घोषित कर दी गई, जिसमें और कोई बदलाव नहीं किया गया है।
इंग्लैंड ने भी किया बदलाव, मोहाली में डकेट की जगह बुलाया बटलर को।

Bhuvneshwar Kumar

Bhuvneshwar Kumar

नई दिल्ली। बाएं हाथ के ओपनर गौतम गंभीर की टीम इंडिया में वापसी लंबे समय तक नहीं रह सकी और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज के शेष तीन टेस्टों के लिए मंगलवार को घोषित 16 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया। 35 वर्षीय गंभीर को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल ओपनर लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिल पाया।

गंभीर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले गये तीसरे टेस्ट में 29 और 50 रन बनाए। दिल्ली के रणजी कप्तान गंभीर राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 29 और शून्य बनाए। गंभीर को विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया गया और लोकेश राहुल को वापस बुलाया गया। गंभीर को फिर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए रिलीज कर दिया गया।





भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने शेष तीन टेस्टों के लिए 16 सदस्यीय सदस्यों की घोषणा की जिसमें गंभीर की छुट्टी हो गई और मध्यम तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वापस टीम में शामिल कर लिया गया। भुवनेश्वर चोट के कारण पहले दो टेस्टों के लिए टीम में नहीं चुने गए थे और उन्होंने गत 13 नवंबर से मुंबई के खिलाफ मैसुरु में रणजी ट्रॉफी मैच खेला था।


इंग्लैंड ने भी किया बदलाव, मोहाली में डकेट की जगह उतरेंगे बटलर

भारत के खिलाफ सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुका इंग्लैंड अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए मोहाली में 26 नवम्बर से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में बेन डकेट की जगह जोस बटलर को टीम में शामिल करेगा। डकेट को पहले दो टेस्टों में भारतीय स्पिनरों खास तौर पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के सामने काफी संघर्ष करना पड़ा है। बायें हाथ के बल्लेबाज डकेट ने ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 56 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद छह पारियों में वह कुल 54 रन ही जोड़ पाए।


 Gautam Gambhir Out And Bhuvneshwar In


विश्व के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज अश्विन ने 22 वर्षीय डकेट को राजकोट और विशाखापत्तनम में तीन बार आउट किया था। डकेट ने स्पिन को खेलने में काफी कमजोरी दिखाई है। विशाखापत्तनम टेस्ट के बाद इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा था कि डकेट में काफी प्रतिभा है। वह अगला मैच खेलें या नहीं खेलें, लेकिन वह इंग्लैंड के लिए लंबा खेलेंगे। इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी में डकेट की जगह लेने के लिए दो विकल्प गैरी बैलेंस और बटलर हैं लेकिन बैलेंस को बांग्लादेश में चार पारियों में मात्र 24 रन बनाने के बाद हटा दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो