scriptइंग्लैंड का गुरूर तोड़ने को बेताब है प्रचंड फॉर्म में चल रहे भारत के ये 5 बल्लेबाज | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड का गुरूर तोड़ने को बेताब है प्रचंड फॉर्म में चल रहे भारत के ये 5 बल्लेबाज

6 Photos
6 years ago
1/6

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए सबसे मुश्किल विदेशी दौरों में से एक इंग्लैंड टूर को भी माना जाता है। यहां की तेज उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किलें आती रही है। हालांकि इस बार परिस्थितियां कुछ अलग दिख रही है। भारत के कई खिलाड़ी इस समय दमदार फॉर्म में है। लिहाजा उम्मीद की जा रही है कि एक अगस्त से शुरू हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के ये खिलाड़ी इंग्लैंड का गुरूर तोड़ेंगे। अगली स्लाइड में देखें कौन-कौन है ये खिलाड़ी-

2/6

मुरली विजय- मुरली विजय टेस्ट क्रिकेट के लिए भारत के विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज है। टेस्ट में किसी भी टीम को जिस तरीके की शुरुआत चाहिए, उसे देने में माहिर है। खास बात यह है कि मुरली इन दिनों अच्छे टच में दिख रहे है। हाल ही में मुरली ने अभ्यास मैच में एसेक्स के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी। इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ अपने पिछले टेस्ट में मुरली ने 105 रनों की पारी खेली थी।

 

3/6

विराट कोहली- कप्तान कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा खराब रहा था। लेकिन उसके बाद से विराट ने अपनी बल्लेबाजी तकनीक में काफी सुधार किया है। 2014 के बाद से कोहली ने अलग-अलग देशों में जाकर खूब रन बनाए है। अभी हाल ही में कोहली ने एसेक्स के खिलाफ 68 रन, वनडे सीरीज में 71, 45, 75 जबकि टी-20 में 43, 47 और 20 रनों की पारी खेली है। जो उनके फॉर्म को बताने के काफी है। इस बार जब वो टेस्ट में उतरेंगे तो फिर उनके बल्ले से रनों की बारिश होनी तय मानी जा रही है।

4/6

केएल राहुल- सलामी बल्लेबाज के लिए सबसे मजबूत दावेदारी पेश कर रहे केएल राहुल के फॉर्म से आप सभी अवगत है। राहुल ने आईपीएल -11 के दौरान 600 से ज्यादा रन बनाए। उसके बाद इंग्लैंड में टी-20 सीरीज के दौरान शतक लगाया। अब शिखर के खराब फॉर्म को देखते हुए राहुल की दावेदारी सबसे प्रबल है।

5/6

दिनेश कार्तिक- भारतीय टीम इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर पिछली बार 2007 में सीरीज में हराने में कामयाब हो सकी थी। उस समय राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया की ओर से तीन टेस्ट मैचों में कार्तिक ने सर्वाधिक 263 रन बनाए थे। कार्तिक ने अभ्यास मैच में भी अपने फॉर्म की धार दिखाई है। उम्मीद है कि इस सीरीज में कार्तिक के बल्ले से खूब रन निकलेंगे।

6/6

ऋषभ पंत - भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार शामिल किए गए ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में मौका मिल पाता है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। लेकिन पंत ने पिछले दिनों में जिस तरीके से बल्लेबाजी की है, वो उनकी दावेदारी मजबूत करती है। अब देखना है कि पंत को कोहली मौका कब देते है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.