scriptअभ्यास मैच: विराट संग चार बल्लेबाजों का अर्धशतक, शतक के करीब कार्तिक ने बनाया दबदबा | Patrika News

अभ्यास मैच: विराट संग चार बल्लेबाजों का अर्धशतक, शतक के करीब कार्तिक ने बनाया दबदबा

Published: Jul 26, 2018 08:03:24 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

अभ्यास मैच में भारत का ऊपरी क्रम पूरी तरह से बिखर गया, झटकों के बाद भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक (नाबाद 82), विराट कोहली (68) और लोकेश राहुल (58) ने अपनी शानदार पारियों से संभाल लिया।

नई दिल्ली। 1 अगस्त के शुरू हो रहे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले आज भारतीय टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए मैदान में उतर चुकी है। भारत और एसेक्स के बीच चेम्सफोर्ड के काउंट्री स्टेडियम में तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। शुरूआती झटकों के बाद भारतीय टीम को दिनेश कार्तिक (नाबाद 82), विराट कोहली (68) और लोकेश राहुल (58) ने अपनी शानदार पारियों से संभाल लिया। तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन भारत ने स्टम्प्स तक छह विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं। कार्तिक के साथ हार्दिक पांड्या 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। चार खिलाड़ियों के पचासे से टीम मजबूत स्थिति में है। कार्तिक शतक के करीब हैं।


लगे शुरूआती झटके
अभ्यास मैच में भारत का ऊपरी क्रम पूरी तरह से बिखर गया। सिर्फ मुरली विजय (53) ही विकेट पर पैर जमा सके। शिखर धवन (0), चेतेश्वर पुजारा (1) और अजिंक्य रहाणे (17) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट लिए। भारतीय टीम का स्कोर एक समय पर 44 रनों पर तीन विकेट हो गया था जिसके बाद मुरली विजय, विराट कोहली, लोकेश राहुल ने उपयोगी पारियां खेलते हुए भारतीय टीम को संभाला।


विजय-कोहली ने पारी को संभाला
44 रनों पर तीन विकेट खो चुकी भारत को विजय और कोहली ने संभाला। 113 गेंदों में सात चौके लगाने वाले विजय 134 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कोहली 147 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। कोहली ने 93 गेंदों का सामना किया और 12 चौके लगाए।


राहुल-कार्तिक ने मजबूत की स्थिति
इसके बाद कार्तिक और राहुल ने छठे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर टीम को पटरी पर लाए। राहुल 261 रनों को कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 92 गेंदों की पारी में 11 चौके जड़ते हुए 58 रन बनाए। कार्तिक ने अभी तक अपनी पारी में 94 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाए हैं। इसके बाद कार्तिक ने हार्दिक पंड्या(33) के साथ 61 रनों की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है। पंड्या ने अपनी 58 गेंदों की पारी के दौरान 6 चौके जड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो