script

3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले T-20 मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है

locationनई दिल्लीPublished: Jun 25, 2022 02:10:36 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में कुछ फ्लॉप खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछली सीरीज में कुछ खास नहीं रहा था। जानिए ऐसे 3 प्लेयर्स के बारे में।

india vs ireland playing 11axar patel ruturaj gaikwad Avesh khan out

किसे मिलेगी जगह?

26 जून को टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन की चर्चा इस समय हो रही है। साउथ अफ्रीकी सीरीज में कुछ खिलाड़ी फ्लॉप रहे थे और शायद इस वजह से उन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में जगह मिलनी मुश्किल है। हार्दिक पांड्या जरूर प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। कुछ खिलाड़ियों का डेब्यू भी हो सकता है। आइए आपको बताते हैं किन तीन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

1) ऋतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ का साउथ अफ्रीका के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। एक ही मैच में वो बड़ी पारी खेल पाए और बांकि मैचों में फ्लॉप रहे थे। टीम इंडिया को अच्छी शुरूआत देने में वो कामयाब नहीं रहे थे। आयरलैंड के खिलाफ उनकी जगह वेंकटेश अय्यर को मौका दिया जा सकता है। इशान किशन के साथ बार वेंकटेश अय्यर नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- आयरलैंड के खिलाफ पहले T-20 मुकाबले में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन आई सामने, दिग्गज ओपनर बाहर
lhdc.jpg

2) आवेश खान

आवेश खान का भी अफ्रीका के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था। एक ही मैच में वो अच्छी गेंदबाजी कर पाए थे।अफीकी बल्लेबाजों ने उन्हें आराम से खेला। आयरलैंड के खिलाफ उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है। उनकी जगह उमरान मलिक या फिर अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन ना करने पर आवेश खान के ऊपर कई सवाल भी खड़े हुए थे।
avesh-khan-1620654867.jpg
3) अक्षर पटेल

पटेल ने भी साउथ अफ्रीकी सीरीज में फैंस को निराश किया। एक ऑलराउंडर के रूप में पंत ने उन्हें पूरा मौका दिया। बल्लेबाजी में भी वो आगे और गेंदबाजी में भी उन्हें अहम मौकों पर गेंद दी गई। दोनों विभागों में वो बुरी तरह फ्लॉप रहे। आयरलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से वो बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह दीपक हुड्डा को जगह दी जा सकती है।
svliwfs.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो