scriptIND vs NED: क्या बारिश के चलते रद्द हो जाएगा मैच, पढ़ें सिडनी की पिच और मौसम का हाल | Patrika News

IND vs NED: क्या बारिश के चलते रद्द हो जाएगा मैच, पढ़ें सिडनी की पिच और मौसम का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2022 11:30:32 am

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs NED: भारत और नीदरलैंड के बीच मैच के दौरान मौसम साफ रहने की उम्मीद है। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान बारिश नहीं होगी और तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है। हालांकि, आसमान में बादल बने रहेंगे।

t20_icc_rule.png

India vs Netherlands t20 world cup 2022 pitch and Weather report: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 23वां मुक़ाबला भारत और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुक़ाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में भारतीय समयअनुसार दोपहर 12.30 से खेला जाएगा। इस टी20 वर्ल्ड कप में अबतक बारिश के चलते कई मैच प्रभावित हुए हैं। इस ग्राउंड में इस वक़्त बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका मैच खेल रहे हैं। इस मैच में भी बारिश देखने को मिली है। ऐसे में क्या भारत और नीदरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच का मज़ा बारिश खराब करेगी? आइए जानते हैं इस रिपोर्ट के माध्यम से।

ऐसा रहेगा सिडनी का मौसम –
बुधवार रात सिडनी में जमकर बारिश हुई है और गुरुवार को भी थोड़ी-बहुत बारिश की संभावना जताई गई है। सुबह बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच खील गए मैच में भी बारिश हुई है। ऐसे में भारत और नीदरलैंड मैच में भी बारिश की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है। हालांकि, आसमान में बादल बने रहेंगे। साथ ही बादलों के रहने से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। इस मैच से पहले और टॉस के दौरान बारिश हो सकती है। इस वजह से टॉस में देरी हो सकती है, लेकिन बाद में बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि इस मैच नतीजा जरूर निकलेगा।

ऐसी है SCG की पिच –
सिडनी में इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेला गया था और न्यूजीलैंड ने 200 रन का स्कोर खड़ा कर दिया था। इस मैच में भी उसी पिच का इस्तेमाल किया जाएगा। हालांकि, 40 ओवर पुरानी पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार होगी। तेज गेंदबाजों को पिच से ज्यादा उछाल या गति नहीं मिलेगी, लेकिन धीमी गेंदे ज्यादा प्रभावी होंगी और मिश्रण करने वाले गेंदबाज सफल रहेंगे। सिडनी में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना सही रहेगा। यहां एक बड़ा स्कोर वाला मुकाबला देखने को मिल सकता है और पहले खेलने वाली टीम की नज़रें 180 से ऊपर के स्कोर पर रहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंडः स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, रोलोफ वैन डेर मर्व, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो