scriptIND vs NZ : केएल राहुल का नाबाद अर्धशतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया | India vs New zealand 2nd T20 Match live update score at Auckland | Patrika News

IND vs NZ : केएल राहुल का नाबाद अर्धशतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2020 09:30:24 am

Submitted by:

Mazkoor

Team India के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी से भारत ने आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

KL Rahul

KL Rahul

ऑकलैंड : पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में उम्मीद के मुताबिक रनों की बरसात देखने को नहीं मिली। टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने टॉस जीतकर पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन का स्कोर खड़ा कर भारत के सामने जीत के लिए मिले 133 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में टीम इंडिया ने केएल राहुल के नाबाद अर्धशतक और श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत महज तीन विकेट खोकर आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

टीम इंडिया की शुरुआत पहले मैच की तरह आज भी अच्छी नहीं रही। पिछले मैच की तरह रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली भी आज कुछ खास नहीं कर पाए। इसके बाद पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले केएल राहुल (57 नाबाद) और श्रेयस अय्यर (44) की जोड़ी एक बार फिर विकेट पर अड़ गई। इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की पार्टनरशिप कर भारत के जीत की आधारशिला रख दी। 125 के कुल योग पर जब एक चौका और तीन छक्के की मदद से 33 गेंद पर 44 रन की पारी खेलकर अय्यर आउट हुए तो टीम इंडिया जीत से महज आठ रन की दूरी पर थी। इसके बाद का काम राहुल ने शिवम दुबे (8 नाबाद) के साथ मिलकर 15 गेंद पहले ही पूरा कर दिया। राहुल ने अपने 50 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने दो और ईश सोढ़ी ही सफल गेंदबाज रहे। इन दोनों ने क्रमश: दो और एक विकेट लिया।

कीवी कप्तान केन विलियमसन का धमाकेदार अर्धशतक, महेंद्र सिंह धौनी को किया पीछे
कीवी टीम को मिली अच्छी शुरुआत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन के फैसले को उसके सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (33) और कोलिन मुनरो (26) ने तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए पावर प्ले के छह ओवरों में तेजी से खेलते हुए आठ के औसत से 48 रन जोड़ दिए। इसी स्कोर पर गुप्टिल आउट हुए। इसके बाद कीवी टीम का कोई भी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पाया। गुप्टिल ने 20 गेंद पर चार चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद कोलिन मुनरो, कोलिन डी ग्रैंडहोम और कप्तान केन विलियमसन जल्दी-जल्दी आउट हो गए। रॉस टेलर भी कुछ खास नहीं कर सके। पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सीफर्ट (33) ने कुछ अच्छे हाथ दिखाकर कीवी टीम को 132 रन पर पहुंचाया। सीफर्ट ने 26 गेंद की पारी में एक चौके और दो छक्के लगाए।

भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने दो विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह और शिवम दुबे ने एक-एक विकेट लिए।

भारत ने बदला इतिहास, लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड को हराया

दूसरे टी-20 मैच पहले न्यूजीलैंड की टीम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आज तक टीम इंडिया से लगातार दो मैच नहीं हारी थी। आज यह मिथक भी टूट गया। भारत ने कीवी टीम को लगातार दूसरे टी-20 मैच में मात दी।

भारत बनाम न्यूजीलैंड : बना बड़ा रिकॉर्ड, टी-20 अंतरराष्ट्रीय में पहली बार लगे 5 अर्धशतक

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत : रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान) रॉस टेलर, टीम सीफर्ट(विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रैंडहोम, ईश सोढ़ी, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी, हमिश बेनेट और ब्लेयर टिकनेर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो