scriptभारत बनाम न्यूजीलैंडः जानिए कौन हैं टीम इंडिया के ‘कुलचा’ खिलाड़ी | India vs New Zealand ODI: Here is Team India Kulcha spinners | Patrika News

भारत बनाम न्यूजीलैंडः जानिए कौन हैं टीम इंडिया के ‘कुलचा’ खिलाड़ी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2019 02:25:21 pm

टीम इंडिया में इस वक्त बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ियों की भी कमी नहीं है।

नई दिल्ली। टीम इंडिया में इस वक्त बहुमुखी प्रतिभा के धनी खिलाड़ियों की भी कमी नहीं है। बुधवार को भारत बनाम न्यूजीलैंड के मैच के बाद टीम इंडिया के ‘कुलचा’ स्पिनर की बात भी सामने आ गई। जानिए टीम इंडिया के ‘कुलचा’ के बारे में।
अगर टीम इंडिया के बहुमुखी प्रतिभा वाले खिलाड़ियों की बात करें तो युवा फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को ही देखें, न केवल वह एक अच्छे लेग स्पिनर हैं बल्कि बेहतरीन टेलीविजन एंकर भी हैं।
बीते कुछ वक्त से यजुवेंद्र बीसीसीआई की वेबसाइट के लिए एक विशेष चैट शो भी आयोजित कर रहे हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ होने वाले इस शो में अपने चहल टीवी पर वो मैच के बाद उसके स्टार पर्फामर से चर्चा करते हैं।
बुधवार को न्यूजीलैंड मेें पहला वनडे मैच जीतने के बाद यजुवेंद्र चहल ने यह चैट शो कुलदीप यादव के साथ किया। चहल टीवी पर कुलदीप यादव ने मैच को लेकर अपने प्रदर्शन की चर्चा की। करीब तीन मिनट के इस शो में चहल और यादव ने काफी मस्ती की।
https://twitter.com/imkuldeep18?ref_src=twsrc%5Etfw
इस दौरान यादव ने खुलासा किया कि वे दोनों एक ही तरह की सोच रखते हैं। मैच के दरम्यान दोनों की आपस में खूब बात होती है। यादव पिच और बैट्समैन के खेलने के ढंग को भांपकर गेंदबाजी में बदलाव करते हैं ताकि टीम फायदे में रहे।
इस चैट शो के दौरान ही चहल ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया में दोनों (चहल और यादव) की फिरकी जोड़ी को एक विशेष नाम दिया है। टीम के खिलाड़ी दोनों को ‘कुलचा’ यानी कुलदीप का ‘कुल’ और चहल का ‘चा’ बुलाते हैं। दोनों के बीच अच्छा तालमेल भी है।
बता दें कि बुधवार को नेपियर में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त देते हुए पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में कुलदीप यादव ने 39 रन देकर 4 विकेट झटके थे जबकि यजुवेंद्र चहल ने 43 रन पर 2 विकेट हासिल किए। वहीं, मोहम्मद शमी ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो