scriptन्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया | India vs New Zealand T20 series start from 24th February | Patrika News

न्यूजीलैंड से विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 11:20:08 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– वर्ल्ड कप ( World Cup 2019 ) सेमीफाइनल में भारतीय टीम ( India ) को न्यूजीलैंड ( New Zealand ) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था

india_vs_new_zealand.jpg

ऑकलैंड। भारतीय टीम ( Indian Team ) के न्यूजीलैंड दौरे ( New Zealand Tour ) की शुरूआत शुक्रवार ( 24 जनवरी ) से हो रही है। ऑकलैंड के ईडन पार्क में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम जब मैदान पर उतरेगी तो खिलाड़ियों के मन में कहीं ना कहीं विश्व कप सेमीफाइनल ( World Cup 2019 Semi Final ) की हार का बदला लेने की सोच जरूर रहेगी। हालांकि विराट ने इस तरह की किसी भी मंशा को जाहिर नहीं किया है। इस मैच से पहले दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन को लेकर जरूर माथापच्ची की स्थिति में होंगी।

कोहली ने की विलियमसन की तारीफ, बोले- उनके नेतृत्व पर सवाल उठाना सही नहीं

संजू सैमसन को मिलेगा मौका?

वैसे तो टीम इंडिया में उस प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव की स्थिति नजर नहीं आ रही है, जो टीम श्रीलंका के खिलाफ थी। बस देखना यही होगा कि संजू सैमसन को फिर से मौका दिया जा सकता है या नहीं, क्योंकि संजू सैमसन को टीम में शिखर धवन की जगह मौका मिला है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में चोटिल हो गए थे।

https://twitter.com/hashtag/NZvIND?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ऋषभ पंत का बाहर बैठना तय

भारतीय कप्तान विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन तय करने से पहले इस बात का जरूर ध्यान रखना होगा कि टीम में बेहतरीन बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑलराउंडर और तेज गेंदबाजी बेहतरीन रहे। इन सबको ध्यान में रखते हुए जो टीम में बदलाव संभव नजर आ रहे हैं, वो ये कि ऋषभ पंत को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है।

सरफराज ने दिलाई सहवाग की याद, शानदार सिक्सर के साथ पूरा किया तिहरा शतक

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

ओपनिंग जोड़ी

धवन के चोटिल होने के बाद ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा संभालेंगे।

मिडिल ऑर्डर

कोहली को मिडिल ऑर्डर पर भी खास ध्यान देना होगा, क्योंकि केएल राहुल तो मिडिल ऑर्डर में अच्छे रन बना रहे थे, लेकिन बाकि बल्लेबाजों ने अभी वो लय हासिल नहीं की है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली, चौथे पर श्रेयस अय्यर और पांचवे नंबर पर मनीष पांडे नजर आएंगे। मनीष को रिषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। कप्तान कोहली ने पहले ही साफ कर दिया था कि रिषभ पंत की जगह राहुल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं। हो सकता है विकेटकीपिंग के लिए संजू सैमसन को भी शामिल किया जा सके।

ऑलराउंडर

वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते नजर आएंगे। ये दोनों ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।

स्पिनर

युजवेंद्र चहल टीम की तरफ से खेलने वाले अकेले मुख्य स्पिनर होंगे। चहल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी कुलदीप की जगह खेला था।

तेज गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के अनुभव के साथ-साथ टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी का युवा जोश भी देखने को मिल सकता है। सैनी ने श्रीलंका के खिलाफ पिछली सीरीज में काफी प्रभावित किया था।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल (विकेटकीपर), विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो