scriptजब India cricket team के सामने मेंढक की तरह उछलने लगा पाकिस्तानी बल्लेबाज, देखकर आप हो जाएंगे लोटपोट | Patrika News

जब India cricket team के सामने मेंढक की तरह उछलने लगा पाकिस्तानी बल्लेबाज, देखकर आप हो जाएंगे लोटपोट

locationनई दिल्लीPublished: May 07, 2022 03:03:48 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में हुई एक घटना आज भी सबके दिलोदिमाग में ताजा हो जाती है। इस घटना को आप जितनी बार देखेंगे उतनी बार आपको मजा आएगा। जानिए 1992 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऐसा क्या हुआ था।

india vs pakistan 1992 world cup javed miandad hopping kiran more

फैंस को आज भी याद है ये घटना

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में हमेशा कुछ ना कुछ हाई ड्रामा होता है। कुछ ऐसे कारनामे भी हुए हैं जो आजतक फैंस के जेहन में बसे है। कुछ चीजों को देखकर तो फैंस को आज भी हंसी आती होगी। कुछ ऐसा ही साल 1992 के वर्ल्ड कप में हुआ था। जहां एक पाकिस्तान बल्लेबाज भारतीय टीम के सामने मेंढक बनकर नाचने लग गया था। इस घटना के बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा लेकिन हम आपको इसकी मजेदार जानकारी देंगे।

क्या है पूरी कहानी?

साल 1992 के वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मैच खेला गया था। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 217 का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की टीम शुरूआत में लड़खड़ा गई थी लेकिन जावेद मियांदाद और आमिर सोहेल ने अच्छी पारी खेलकर गेम को आगे बढ़ाया। भारत के विकेटकीपर किरण मोरे उस समय लगातार अपील कर रहे थे और ये बात जावेद मियांदाद को पसंद नहीं आई।

मियांदाद ने इसके बाद एक शॉट खेला और वो रन लेने के लिए भाग गए। फील्डर ने थ्रो मारा और मोरे ने गिल्लियां बिखेर दी। हालांकि मियांदाद क्रीज पर पहुंच चुके थे। ये देखकर मियांदाद खुश हो गए और उन्होंने मोरे को चिढ़ाने के लिए पिच में ही मेंढक की तरह उछलना शुरू कर दिया था। बहुत ही मजाकिया ये सीन था और आज भी फैंस को ये याद रहता है। मोरे भी कम नहीं निकले, जब मियांदाद आउट हुए तो मोर ने विकेट के पीछे से उनकी नकल की।
इस मैच का वीडियो देखने के लिए यहां पर क्लिक करें।


43 रन से जीत गई टीम इंडिया

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 216 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 173 रन ही बना पाई। भारत की तरफ से अजय जडेजा ने 46 और सचिन तेंदुलकर ने 54 रन की पारी खेली थी। कपिल देव ने भी 35 रनों का योगदान दिया था। गेंदबाजी में भी कपिल देव, मनोज प्रभाकर और जवागल श्रीनाथ ने दो-दो विकेट लिए थे। इस मुकाबले में भारत की पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। खासतौर पर फील्डिंग में भी भारतीय टीम ने अपना दम दिखाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो