scriptभारत vs पाकिस्तान, अभी भी नहीं टूटे ये 4 पूराने रिकॉर्ड्स | India vs Pakistan, Asia cup 2016: Not broken These Four Record | Patrika News

भारत vs पाकिस्तान, अभी भी नहीं टूटे ये 4 पूराने रिकॉर्ड्स

Published: Feb 28, 2016 02:00:00 am

एशिया कप 2016 के चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। भारत-पाक मैच काफी रोमांचक रहा

India vs Pakistan

India vs Pakistan

नई दिल्ली। एशिया कप 2016 के चौथे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। भारत-पाक मैच काफी रोमांचक रहा। इस मैच से पूर्व कयास लगाए जा रहे थे कि शायद भारत-पाक मैच में ये 5 पूराने रिकॉर्ड्स इस मैच में टूट जाएंगे। लेकिन नतीजा यह निकला कि पांच में से केवल एक ही रिकॉर्ड्स टूटा बाकी 4 रिकॉर्ड्स अभी ज्यों की त्यों बरकरार हैं।
जानिए वो चार रिकॉर्ड्स जो इस मैच में भी नहीं टूटे…

नहीं टूटा युवराज का ये रिकॉर्ड
भारत-पाक के बीच अब तक टी 20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज है। युवी ने दोनों देशों के बीच अब तब खेले गए 6 टी 20 मैचो में सबसे ज्यादा आठ गगनचुंबी छक्के जड़े हैं। वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज और मिस्बाह उल हक पांच-पांच छक्के लगाकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। शोएब मलिक चार छक्के लगाकर इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। ये रिकॉर्ड आज भी ज्यों का त्यों बरकरार है।
नहीं ले पाया कोई चार विकेट
अब तक एक भी भारतीय गेंदबाज ने टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट लेने का कमाल नहीं किया है, जबकि पाकिस्तान के दो गेंदबाजों (मो. आसिफ और उमर गुल) ने एक-एक बार भारत के खिलाफ टी-20 की एक पारी में चार विकेट चटकाए हैं। ये रिकॉर्ड आज भी ज्यों का त्यों बरकरार है।
फिर भारत से हारा पाकिस्तान
पाकिस्तान की टीम कई देशों के बीच हुए टी-20 टूर्नामेंटों में अब तक भारत को एक बार भी मात नहीं दे सकी है। पाकिस्तान ने सिर्फ एक बार भारत के खिलाफ टी-20 मैच द्विपक्षीय सीरीज में जीता। इस मुकाबले में शाहिद अफरीदी अपनी टीम के इस बदनुमा रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए।
हफीज नहीं तोड़ पाए विराट का ये रिकॉर्ड
भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक हुए टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली ने बाजी मारी है। उन्होंने अब तक पाक के खिलाफ 150 रन बनाए थे। वह मो. हफीज से महज तीन रन आगे थे लेकिन इस मैच में विराट ने शानदार 49 रनों की पारी खेली वहीं हफीज केवल 4 रन ही बना सके। इस तरह हफीज इस मैच के बाद भी विराट कोहली के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाए। वही अब विराट कोहली का स्कोर बढ़कर 199 रन हो गया। शोएब मलिक 138 रन के साथ तीसरे और युवराज सिंह 131 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो