script20 नवंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, खेला जाएगा ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में | India vs Pakistan in under 23 emerging Asia Cup in Dhaka | Patrika News

20 नवंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, खेला जाएगा ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2019 09:47:12 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

भारत और पाकिस्तान में जो टीम जीतेगी वो इमरजिंग एशिया कप के फाइनल में जगह बनाएगी।

ind_vs_pak.jpg

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच सियासी मसले की वजह से व्यापार और क्रिकेट समेत सभी संबंध पूरी तरह से बंद हैं। हालांकि खेल के बड़े प्लेटफॉर्म पर इन दोनों देशों के बीच मुकाबला देखने को मिलता है। ऐसा ही एक मौका फिर से आने वाला है। दरअसल, बांग्लादेश में इन दिनों ACC Emerging Asia Cup 2019 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में एशिया की कई टीमें हिस्सा ले रही हैं। अंडर 23 के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का भी मुकाबला होने जा रहा है।

एशिया कप में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच इमरजिंग एशिया कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच होगा। ये मुकाबला 20 नवंबर को बांग्लादेश के ढाका में खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम ने हांगकांग और पाकिस्तान ने ओमान को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में अब एक बात तो तय है कि इस एशिया कप में भारत या पाकिस्तान में से कोई एक ही टीम खिताबी भिड़ंत के लिए पहुंचेगी।

टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का प्रदर्शन

– अभी तक इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच नहीं हुआ था, क्योंकि दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में थीं। भारत को ग्रुप बी तो पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया था। भारत ने पहले मैच में नेपाल को 7 विकेट से मात दी थी, लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश से 6 विकेट से हार मिली थी। वहीं, तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने हांगकांग को 120 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

– उधर, पाकिस्तान की अंडर 23 टीम ने अपने ग्रुप ए के सभी तीनों मैच जीते। पहले मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90 रन से धूल चटाई। वहीं, तीसरे और आखिरी वनडे मैच में ओमान को 147 रनों से रौंदकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में शान से जगह बनाई।

ट्रेंडिंग वीडियो