20 नवंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, खेला जाएगा ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में

भारत और पाकिस्तान में जो टीम जीतेगी वो इमरजिंग एशिया कप के फाइनल में जगह बनाएगी।

Kapil Tiwari

November, 1909:47 AM

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच सियासी मसले की वजह से व्यापार और क्रिकेट समेत सभी संबंध पूरी तरह से बंद हैं। हालांकि खेल के बड़े प्लेटफॉर्म पर इन दोनों देशों के बीच मुकाबला देखने को मिलता है। ऐसा ही एक मौका फिर से आने वाला है। दरअसल, बांग्लादेश में इन दिनों ACC Emerging Asia Cup 2019 खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में एशिया की कई टीमें हिस्सा ले रही हैं। अंडर 23 के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का भी मुकाबला होने जा रहा है।

एशिया कप में भिड़ेंगी भारत और पाकिस्तान की टीमें

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच इमरजिंग एशिया कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच होगा। ये मुकाबला 20 नवंबर को बांग्लादेश के ढाका में खेला जाएगा। बता दें कि भारतीय टीम ने हांगकांग और पाकिस्तान ने ओमान को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। ऐसे में अब एक बात तो तय है कि इस एशिया कप में भारत या पाकिस्तान में से कोई एक ही टीम खिताबी भिड़ंत के लिए पहुंचेगी।

टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का प्रदर्शन

- अभी तक इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच कोई मैच नहीं हुआ था, क्योंकि दोनों टीमें अलग-अलग ग्रुप में थीं। भारत को ग्रुप बी तो पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया था। भारत ने पहले मैच में नेपाल को 7 विकेट से मात दी थी, लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश से 6 विकेट से हार मिली थी। वहीं, तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने हांगकांग को 120 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

- उधर, पाकिस्तान की अंडर 23 टीम ने अपने ग्रुप ए के सभी तीनों मैच जीते। पहले मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी थी, जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 90 रन से धूल चटाई। वहीं, तीसरे और आखिरी वनडे मैच में ओमान को 147 रनों से रौंदकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में शान से जगह बनाई।

Kapil Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned