Live INDvSA: रबाडा की घातक गेंदबाजी जारी, भारत का स्कोर 151-6

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल अभी जारी है। तेज गेंदबाजों के दम पर भारत मैच में वापसी कर चुका है।

By:

Updated: 26 Jan 2018, 03:41 PM IST

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल अभी चल रहा है।पहली पारी के आधार पर सात रन से पिछड़ने वाली भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी खेल रही है। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 151 रन है। क्रीज पर भारतीय उपकप्तान आंजिक्य रहाणे भुवनेश्वर कुमार के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। रहाणे अबतक 33 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बना चुके हैं जबकि भुवनेश्वर तीन रन बना कर खेल रहे हैं।

रबाडा की घातक गेंदबाजी जारी

भारत की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की ओर से अबतक सबसे सफल गेंदबाज कागिसो रबाडा रहे। कागिसो रबाडा अबतक तीन भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं। कप्तान कोहली के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या को भी रबाडा ने ही आउट किया। पांड्या मात्र 4 रन बना कर आउट हुए।

कोहली 41 रन बनाकर हुए आउट

इससे पहले लंच के बाद बल्लेबाजी करने उतरे आजिक्य रहाणे ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान कोहली अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थें। लेकिन कागिसो रबाडा की एक अच्छी गेंद को समझने में कोहली से देर हुई। जिसके कारण कोहली को 41 के स्कोर पर आउट होना पड़ा।

मुरली विजय 25 रन बनाकर हुए आउट

लंच से पहले सलामी बल्लेबाज मुरली विजय 25 रन बना रबाडा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। मुरली के आउट होते ही लंच ब्रेक की घोषणा कर दी गई। मुरली और कप्तान कोहली ने चौथे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी निभाई।

पुजारा ने किया निराश

तीसरे दिन के पहले सत्र की शुरुआत में ही भारतीय टीम को दो बड़े झटके लग चुके है। केएल राहुल को 16 के निजी स्कोर पर वेर्नोंल फिलेडर ने डू प्लेसी के हाथों कैच करवा कर आउट किया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा एक रन बना कर आउट हो गए। पुजारा को मोर्ने मोर्केल ने एक के निजी स्कोर पर आउट किया।

42 रन की बढ़त के बाद

इससे पहले भारत गुरुवार का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में भारत पर सात रनों की बढ़त ली थी, जिसके कारण अभी भारत की झोली में कुल 42 रन था। दिन का खेल खत्म होने तक लोकेश राहुल 16 और मुरली विजय 13 रन बनाकर वापस लौटे थें। भारत ने एक मात्र विकेट पार्थिव पटेल के रूप में खोया। उन्होंने 15 गेंदों में 16 रन बनाए। वह विजय के साथ राहुल के स्थान पर पारी की शुरुआत करने आए थे।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned