IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच आज, जानें कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम को 8 बजे शुरू होगा। जानिए कैसा रहेगा कोलंबो का मौसम।

By: भूप सिंह

Published: 25 Jul 2021, 04:26 PM IST

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आज शाम को 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। हाल ही खत्म हुई 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में बारिश ने खलल पैदा किया था, जिसके कारण मुकाबला 47—47 ओवरों का हुआ था। तो ऐसे में जानते हैं आज कोलंबो में मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है। टीम इंडिया शिखर धवन के नेतृत्व में उतरेगी और वनडे सीरीज की तरह ही पहले मैच को जीतकर 1-0 से आगे होने की पूरी कोशिश करेगी।

यह खबर भी पढ़ें:—विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाला ट्वीट हुआ वायरल, फैंस की बढ़ी टेंशन

बारिश के आसार
श्रीलंका और भारत के बीच शुरू होने वाली 3 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बारिश के खलल डालने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार, आज कोलंबो के आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और अर्द्रता का स्तर भी अधिक रहेगा।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के अनुसार, मैच की शुरुआत में बारिश खेल में बाधा पहुंचा सकती है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे से शुरू होगा। ऐसे में यह मुकाबला कम से कम ओवरों का देखने को मिल सकता है। बारिश की वजह से सीरीज से पहले टी20 मुकाबले की धुलने की भी आशंका जताई जा रही हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर अहम होगी ये सीरीज
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप बस अब कुछ ही महीने दूर है। ऐसे में भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली यह टी20 सीरीज अहम होगी। क्योंकि इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है। भारत वनडे सीरीज में तो श्रीलंका के खिलाफ क्लीन स्वीप करने में नाकाम रहा था। मगर टी20 सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने की कोशिश रहेगी।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs SL 1st T20I : श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू कर सकते हैं ऋतुराज, देवदत्त और वरुण चक्रवर्ती

प्लेइंग इलेवन में दिखेगा बदलाव
भारत ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी मैच में 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया था। कप्तान शिखर धवन ने शनिवार को संकेत दिए थे कि टी20 सीरीज में भी ऋतुराज गायकवाड़ , देवदत्त पडिक्कल और वरुण चक्रवर्ती को डेब्यू का मौका दिया जा सकता है। लेकिन साथ ही उन्होंने सीरीज जीतने की मंशा जाहिर की थी।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned