scriptभारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत आज से, फ्लोरिडा में खेला जाएगा पहला टी20 मैच | India vs West Indies 1st T20 Match in Florida | Patrika News

भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत आज से, फ्लोरिडा में खेला जाएगा पहला टी20 मैच

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2019 10:10:21 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

टीम इंडिया ( Team India ) वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies Tour ) पर तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।
भारतीय टीम में शिखर धवन ( Shikhar Dhawan ) की वापसी होगी

India vs West Indies

फ्लोरिडा। टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत आज से हो रही है। शनिवार को फ्लोरिडा के लॉन्‍डरहिल सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्‍टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार ये मैच रात 8 बजे शुरू होगा। मैच का प्रसारण सोनी पिक्‍चर्स स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। तीन टी20 मैचों की सीरीज का ये पहला मैच होगा।

यहां मिलेगी Ind Vs WI मैच के टाइम टेबल की पूरी जानकारी, जानें कब कहां देख सकते हैं मैच

मैदान पर लौटेगी टीम इंडिया का गब्बर

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद टीम इंडिया पहली बार मैदान पर खेलने उतरेगी। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। हालांकि देखना होगा कि उन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती है या नहीं। भारतीय टीम में विस्फोट ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी भी होगी। वो वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वो बाद के मैच नहीं खेल पाए थे।

 

युवा खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

इसके अलावा टीम में श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे की जगह बन सकती है। दोनों खिलाड़ियों पर खास नजरें रहने वाली हैं, क्योंकि दोनों खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतर सकते हैं। मिडिल ऑर्डर भारतीय टीम के लिए एक समस्या भी रहा है। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी रहेगी। मनीष पांडे ने भारत के लिए आखिरी मैच नवंबर 2018 में और श्रेयस अय्यर ने फरवरी 2018 में खेला था। इनके अलावा दीपक चाहर और राहुल चाहर टीम में नया चेहरा हैं। हालांकि दीपक अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन राहुल चाहर का आज पहला मैच हो सकता है।

टी-20 सीरीज में रोहित की नजर इन रिकॉर्ड्स पर, बना सकते हैं सर्वाधिक छक्के का रिकॉर्ड

खतरनाक खिलाड़ियों से सजी है वेस्टइंडीज की टीम

भारतीय टीम वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करेगी, क्योंकी सामने वाली टीम में भी एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी हैं। वेस्टइंडीज की टीम टी20 फॉर्मेट में बेस्ट मानी जाती है। वो दो बार टी20 विश्व कप का खिताब भी जीत चुकी है। कीरेन पोलार्ड और सुनील नारायण की टीम में वापसी हुई है, जो बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं। वहीं उनके कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट भी कभी भी मैच का पासा पलटने वाले खिलाड़ी हैं। हालांकि वेस्टइंडीज के टीम में क्रिस गेल और आंद्रे रसेल का नहीं होना भारत के लिए थोड़ी सी राहत ला सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो