script

IND vs WI 2nd T20: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत, विंडीज चाहेगा वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2019 11:20:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ( Team India ) 1-0 से आगे हो गई है।
शनिवार को पहले टी20 में भारत ( India ) ने वेस्टइंडीज ( West indies ) को 4 विकेट से हराया।

India vs West Indies

फ्लोरिडा। वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया रविवार को दूसरा टी20 मैच खेलने फ्लोरिडा के ही मैदान पर उतरेगी। मैच का प्रसारण रात आठ बजे से सोनी नेटवर्क पर किया जाएगा। शनिवार को इसी मैदान पर भारतीय टीम ने पहला टी20 मैच 4 विकेट से जीत लिया था। आज फिर दोनों टीमें बिना किसी आराम के सीरीज का अगला मैच खेलने उतरेंगी। टीम इंडिया की नजरें दूसरा मैच जीतकर सीरीज को जीतने पर रहेंगी। अभी टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। वहीं वेस्टइंडीज की टीम आज किसी भी हाल में मैच जीतकर सीरीज में बने रहने की कोशिश करेगी।

नवदीप सैनी की घातक गेंदबाजी से गौतम गंभीर खुश, इन दिग्गज क्रिकेटरों पर साधा निशाना

कोहली उतर सकते हैं बदलाव के साथ

पहले टी20 में भले ही टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन उसकी बल्लेबाजी की कमजोरी फिर से सभी के सामने जगजाहिर हो गई। हो सकता है कप्तान कोहली आज के मैच में में बदलाव के साथ उतरें। हो सकता है कि चार नंबर के लिए केएल राहुल का आज मौका दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि आज दीपक चाहर और राहुल चाहर को चांस मिल सकता है।

फिर दिखी भारत की फ्लॉप बल्लेबाजी

आपको बता दें कि शनिवार को टीम इंडिया ने सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्‍टेडियम में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर अपने दौरे का आगाज जीत के साथ किया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। जवाब में भारतीय टीम की बल्लेबाजी जबरदस्त तरीके से फ्लॉप रही। 96 रन के लक्ष्य में भी भारतीय टीम ने 6 विकेट खो दिए थे।

IND Vs WI : डेब्यू मैच में नवदीप सैनी का कहर, भारत ने 4 विकेट से जीता पहला टी20

Rohit Sharma

रोहित नाम करेंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आज टी20 का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। दरअसल, टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ियों में रोहित शर्मा अभी दूसरे नंबर पर हैं और वो सिर्फ पहले नंबर पर काबिज क्रिस गेल से एक सिक्सर दूर हैं। क्रिस गेल 58 मैचों में 105 छक्के लगा चुके हैं। वहीं रोहित शर्मा 95 मैचों में 104 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। गेल को पीछे छोड़ने के लिए रोहित शर्मा को आज दो छक्के लगाने होंगे।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज: कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सुनील नरेन, जेसन मोहम्मद, कीमो पॉल, कीरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन (विकेटकीपर),ओशेन थॉमस, एंथनी ब्रैम्बल (विकेटकीपर), शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, इविन लुइस।

ट्रेंडिंग वीडियो