script

भारत-वेस्टइंडीज के बीच आज होगी कांटे की टक्कर, सीरीज हथियाने उतरेंगी दोनों टीमें

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2019 02:49:06 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

– दोनों ही टीमें सीरीज में अभी तक 1-1 की बराबरी पर हैं
– पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से मात दी थी

india_vs_west_indies.jpg
मुंबई। भारत और वेस्टइंडीज के बीच बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा, क्योंकि अभी तक सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज ने 1-1 मैच जीत लिया है। ऐसे में जो टीम आज का मैच जीतेगी वो सीरीज पर भी कब्ज कर लेगी। सीरीज का पहला मैच भारत ने 6 विकेट से जीता था, जबकि वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच 8 विकेट से जीत लिया था।
सुंदर और ऋषभ पंत का खराब प्रदर्शन है जारी

सीरीज के आखिरी मैच में दोनों टीमें कोई गलती नहीं दोहराना चाहेंगी। दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से जो गलती सबसे ज्यादा देखने को मिली वो थी फील्डिंग। खराब फील्डिंग तो पहले टी20 में भी देखने को मिली थी। टीम इंडिया में अभी भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका फॉर्म सिरदर्द बना हुआ है। इसमें गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर और बल्लेबाजी में ऋषभ पंत का नाम खासकर विचार योग्य है। हो सकता है कि विराट कोहली आखिरी मैच में ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में रख सकते हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव को भी मौका मिल सकता है।

रोहित का बल्ला है खामोश

टी20 सीरीज में अभी तक रोहित शर्मा का बल्ला खामोश ही रहा है। दूसरे टी20 मैच में भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी कमजोर नजर आई थी। रोहित शर्मा और केएल राहुल और विराट कोहली तीनों खिलाड़ी फेल रहे थे। हालांकि शिवम दुबे की अर्द्धशतकीय पारी की बदौलत टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी थी। रोहित शर्मा ने पहले टी20 मैच में 8 और दूसरे मैच में सिर्फ 15 रन बनाए थे। वहीं केएल राहुल ने तो पहले मैच में 62 रन की पारी खेली थी, लेकिन दूसरे मैच में केएल राहुल का बल्ला खामोश रहा था। दूसरे टी20 में केएल राहुल ने 11 रन की पारी खेली थी।

ट्रेंडिंग वीडियो