scriptआस्ट्रेलियाई दौरे से पहले भारत के इन 2 दिग्गजों के लिए आखिरी मौका है हैदराबाद टेस्ट, हुए फेल तो होंगे बाहर | Hyderabad Test: Last chance for KL Rahul-Rahane before Australia tour | Patrika News

आस्ट्रेलियाई दौरे से पहले भारत के इन 2 दिग्गजों के लिए आखिरी मौका है हैदराबाद टेस्ट, हुए फेल तो होंगे बाहर

Published: Oct 11, 2018 03:51:29 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

हैदराबाद टेस्ट उन खिलाड़ियों के लिए मौका है जो इंग्लैंड में और फिर राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

lokesh rahul

Pak vs Aus: पाकिस्तान और जीत के बीच अकेला बल्ला थामे खड़े हैं उस्मान ख्वाजा, शतक ठोक दे रहे करारा जवाब

नई दिल्ली। हैदराबाद में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 अक्टूबर से दूसरा टेस्ट मुकाबला खेलेगी। राजकोट में हुआ पहला टेस्ट मुकाबला भारतीय टीम बड़ी आसानी से जीत गई थी। फिरभी भारतीय टीम मैनेजमेंट की कुछ चिंताएं ज्यों की त्यों बनी हुईं है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों की फॉर्म को लेकर चिंतित है और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मुकाबला इन खिलाड़ियों के लिए फॉर्म में लौटने का आखिरी मौका हो सकता है। इंग्लैंड में हार के बाद भारत के लिए यह सीरीज आस्ट्रेलिया दौरे से पहले खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने का काम कर रही है।


भारत ने 12 खिलाड़ियों की टीम का किया ऐलान-
भारत ने पहले मैच की ही तरह इस मैच से पहले भी अपनी अंतिम-12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है जिसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसका मतलब है कि इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किए गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आस्ट्रेलिया दौरे से पहले अपने बल्ले का जौहर नहीं दिखा पाएंगे। क्या उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में चुना जाएगा यह बाद की बात रही।


लोकेश राहुल के लिए आखिरी मौका-
राजकोट में पृथ्वी के साथ पारी की शुरुआत करने वाले लोकेश राहुल पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक रही है। अगर वह इस मैच में बल्ले का दम नहीं दिखा पाते हैं तो आस्ट्रेलिया दौरे पर वह बाहर भी हो सकते हैं। राहुल के लिए इस लिहाज से यह मैच करियर बचाने का सवाल है।


अजिंक्य रहाणे पर भी लटक रही है तलवार-
सिर्फ राहुल ही नहीं। टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे के लिए यह मैच काफी मायने रखता है। हालांकि पहले मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए थे लेकिन क्या वह अपनी लय बरकरार रख पाते हैं इस पर टीम प्रबंधन की निगाहें होंगी।


वेस्टइंडीज की लिए खुशखबरी-
वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में अच्छी खबर आई है। टीम के नियमित कप्तान जेसन होल्डर पूरी तरह से फिट हैं और मैच के लिए तैयार हैं। होल्डर को राजकोट टेस्ट से पहले टखने में चोट लग गई थी इसलिए टीम की कप्तानी का भार क्रैग ब्रैथवेट पर आ गया था। वहीं दादी के देहांत के कारण पहले मैच से बाहर रहे केमर कोच की भी टीम में वापसी हो गई है। उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना तय माना जा रहा है, देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन इन दोनों के स्थान पर किन्हें बाहर करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो