सीमित ओवरों की सीरीज के लिए जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकता है भारत

BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, भारत को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी 20 मैच खेलने हैं।

 

By: भूप सिंह

Published: 10 May 2021, 02:59 PM IST

 

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका का दौरा कर सकती है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने इसकी जानकारी दी है। आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) के अनुसार, भारत को इस जुलाई में श्रीलंका में तीन टी 20 मैच खेलने हैं। भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें— अब और अधिक एनर्जी एफिशियंट हुए सचिन तेंदुलकर के पसंदीदा फैंस

20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी। भारत को इंग्लैंड के साथ अगस्त में टेस्ट सीरीज खेलना है और ऐसे में इस बात की संभावना कम ही है कि श्रीलंका दौरे के लिए भारत अपनी बेस्ट टीम भेजेगा।

उधर श्रीलंका को भी 23 जून से चार जुलाई तक इंग्लैंड में तीन वनडे और तीन टी 20 मैच खेलने हैं। ऐसे में उसका भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए विंंडो निकालते हुए देखना दिलचस्प होगा। गांगुली से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या भारत का इंग्लैंड के साथ सीरीज और इंग्लैंड में ही आईपीएल के बाकी मैचों का आयोजन संभव है, तो बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘नहीं’।

यह भी पढ़ें— सचिन तेंदुलकर के बारे में ऐसी 5 बातें जो कम लोग ही जानते हैं

उन्होंने कहा, ‘भारत को तीन वनडे और पांच टी 20 के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। 14 दिन के क्वारंटीन जैसे बहुत से संगठनात्मक खतरे हैं। यह आईपीएल भारत में नहीं हो सकता है। यह कहना जल्दबाजी होगी कि आईपीएल को पूरा करने के लिए एक विंडो पा सकते हैं।’

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned