scriptindia womens cricket team beat sri lanka 3rd odi and clean sweep | भारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास | Patrika News

भारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था। बतौर कप्तान कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 सीरीज में श्रीलंका को बुरी तरह हराया।

नई दिल्ली

Published: July 07, 2022 05:58:07 pm

भारतीय महिला टीम ने पहले श्रीलंका का टी-20 में सफाया किया और अब वनडे में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 39 रन से हरा दिय और सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। तीनों मुकाबलों में इस बार भारतीय महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इस बार टीम कुछ अलग ही अंदाज में नजर आई। टी-20 में पहले शानदार प्रदर्शन किया और वो ही लय वनडे मैचों में भी सभी महिलाओं की नजर आईं। तीसरे वनडे मुकाबले में जरूर श्रीलंका के खिलाड़ियों ने जीत के लिए जोर लगाया लेकिन वो नाकाम रहे। भारतीय महिला टीम की सभी खिलाड़ियों ने तीसरा वनडे जीतने के लिए जोर लगाया और श्रीलंका की टीम को ढेर कर दिया। कप्तान हरमनप्रीत ने बतौर फुल टाइम कप्तानी में पहली वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।
india womens cricket team beat sri lanka 3rd odi and clean sweep
टीम इंडिया की जीत
दरअसल इस तीसरे और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। शुरूआत में कुछ हद तक ये फैसला सही लगा लेकिन बाद में पानी फिर गया। स्मृति मंधाना इस बार रन नहीं बना पाईं लेकिन शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने अच्छी पारियां खेली। शेफाली ने इस बार भी शानदार खेलते हुए 49 रन बनाए। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जिम्मेदारी ली और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। हरमनप्रीत ने शानदार अंदाज में मैदान के चारों तरफ शॉट लगाकर 75 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ T-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज


टीम इंडिया की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने भी नाबाद 56 रनों की अहम पारी खेलकर फैंस को दिल जीता। टीम इंडिया ने इस तरह 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से रनवीरा, रश्मि डी सिल्वा और अट्टापट्टू की अच्छी गेंदबाजी कर पाईं। इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 48वें ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। खासतौर पर राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उनके अलावा मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट लेकर मैच जीताया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकCoal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौलMaharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरChinese Mobile Ban: भारत बैन करने वाला है चीनी मोबाइल? चीन ने भारत से की ऐसी मांग, सुनकर आप हो जाएंगे हैरान!भारतीय WWE स्टार वीर महान ने 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने की अपील की, कहा- विरोधी ताकतों को भगाओ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.