scriptभारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास | Patrika News

भारत ने श्रीलंका को तीसरे वनडे में 39 रन से हराया, 3-0 से क्लीन स्वीप कर रचा इतिहास

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2022 05:58:07 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। हाल ही में हरमनप्रीत कौर को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था। बतौर कप्तान कौर की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे और टी-20 सीरीज में श्रीलंका को बुरी तरह हराया।

india womens cricket team beat sri lanka 3rd odi and clean sweep

टीम इंडिया की जीत

भारतीय महिला टीम ने पहले श्रीलंका का टी-20 में सफाया किया और अब वनडे में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 39 रन से हरा दिय और सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। तीनों मुकाबलों में इस बार भारतीय महिलाओं ने शानदार प्रदर्शन किया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इस बार टीम कुछ अलग ही अंदाज में नजर आई। टी-20 में पहले शानदार प्रदर्शन किया और वो ही लय वनडे मैचों में भी सभी महिलाओं की नजर आईं। तीसरे वनडे मुकाबले में जरूर श्रीलंका के खिलाड़ियों ने जीत के लिए जोर लगाया लेकिन वो नाकाम रहे। भारतीय महिला टीम की सभी खिलाड़ियों ने तीसरा वनडे जीतने के लिए जोर लगाया और श्रीलंका की टीम को ढेर कर दिया। कप्तान हरमनप्रीत ने बतौर फुल टाइम कप्तानी में पहली वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया।
दरअसल इस तीसरे और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। शुरूआत में कुछ हद तक ये फैसला सही लगा लेकिन बाद में पानी फिर गया। स्मृति मंधाना इस बार रन नहीं बना पाईं लेकिन शेफाली वर्मा और यास्तिका भाटिया ने अच्छी पारियां खेली। शेफाली ने इस बार भी शानदार खेलते हुए 49 रन बनाए। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जिम्मेदारी ली और टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। हरमनप्रीत ने शानदार अंदाज में मैदान के चारों तरफ शॉट लगाकर 75 रन बनाए।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड के खिलाफ T-20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टीम इंडिया के 2 बल्लेबाज


टीम इंडिया की तरफ से पूजा वस्त्राकर ने भी नाबाद 56 रनों की अहम पारी खेलकर फैंस को दिल जीता। टीम इंडिया ने इस तरह 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से रनवीरा, रश्मि डी सिल्वा और अट्टापट्टू की अच्छी गेंदबाजी कर पाईं। इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 48वें ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। खासतौर पर राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। उनके अलावा मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 विकेट लेकर मैच जीताया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो