scriptआज टीम इंडिया हारे या जीते धोनी के नाम दर्ज होगा ये रिकॉर्ड | Indian Captain MS Dhoni will create history today against Zimbabwe | Patrika News

आज टीम इंडिया हारे या जीते धोनी के नाम दर्ज होगा ये रिकॉर्ड

Published: Jun 22, 2016 11:31:00 am

आज तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया जीते या हारे धोनी के नाम एक नया रिकॉर्ड बनना तय है

team india

team india

नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज हरारे में खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। आज दोनों टीमों के पास सीरीज गंवाने और जीतने का मौका होगा। चाहे भारतीय टीम जीते या हारे लेकिन धोनी के नाम एक रिकॉर्ड बनना तय है।

जिम्बाब्वे में धोनी रचेंगे इतिहास
आज टीम इंडिया अगर जिम्बाब्वे को हरा देती है तो भारत टी-20 सीरीज 2-1 से जीत जाएगा। इस तरह धोनी अपनी कप्तानी में पहली बार जिम्बाब्वे में टी-20 सीरीज जीतकर इतिहास रचेंगे। वहीं अगर जिम्बाब्वे की टीम भारत को हराकर ये सीरीज 2-1 से अपने नाम करता है तो भी ये पहला मौका होगा जब कोई भारतीय कप्तान जिम्बाब्वे में टी-20 सीरीज गवांएगा।

इससे पहले वर्ष 2010 में रैना की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे में दो टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था और सीरीज ड्रा रहा था। वैसे दोनों देशों के बीच अब तक कुल 6 टी-20 मैच खेले गए जिसमें भारत ने 4 और जिम्बाब्वे ने 2 मैच जीते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो