विराट कोहली को लेकर बड़ा अपडेट, टीम मैनेजमेंट ने बताया 100 प्रतिशत फिट

विराट कोहली को लेकर बड़ा अपडेट, टीम मैनेजमेंट ने बताया 100 प्रतिशत फिट

Manoj Sharma Sports | Publish: Jun, 02 2019 04:15:15 PM (IST) | Updated: Jun, 02 2019 04:49:59 PM (IST) क्रिकेट

  • अभ्यास के दौरान चोटिल हुए विराट कोहली
  • विराट कोहली को हाथ के अंगूठे में लगी है चोट
  • पांच जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच खेलेगा भारत

साउथैम्प्टन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया पांच जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम अपना पहला मुकाबला साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले भारत के लिए बुरी ख़बर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि विराट के हाथ के अंगूठे में चोट लगी जिसके बाद उन्हें अभ्यास बीच में ही छोड़ना पड़ा। चोट के बाद विराट को आइस पैक लगाकर मैदान से बाहर जाते देखा गया। भारतीय क्रिकेट टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फरहार्ट ने विराट की स्थिति का जायजा लिया।

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया कि कोहली को बल्लेबाजी या फील्डिंग के दौरान चोट लगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने इस पर किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। वहीं विराट कोहली की चोट को लेकर सोशल मीडिया पर आ रही लगातार ख़बरों के बाद टीम मैनेजमेंट की ओर से बयान जारी किया गया कि विराट अगला मैच खेलेंगे।

वैसे भारतीय टीम के लिए पहले मैच से पूर्व कप्तान विराट कोहली का फिट होने बेहद आवश्यक है। वर्ल्ड कप से खेले गए वॉर्म अप मैचों में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के विपरित रहा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम को बुरी तरह हार मिली थी वहीं बांग्लादेश के खिलाफ टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी।

क्रिकेट वर्ल्ड कप में 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम इस प्रकार हैः

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा।

ICC Cricket World Cup 2019 में Indian cricket team के match schedule

पहला मैच- भारत बनाम साउथ अफ्रीका, साउथेम्प्टन - 5 जून

दूसरा मैच- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, द ओवल - 9 जून

तीसरा मैच- भारत बनाम न्यूजीलैंड, ट्रेंट ब्रिज - 13 जून

चौथा मैच- भारत बनाम पाकिस्तान, ओल्ड ट्रैफर्ड - 16 जून

पांचवां मैच- भारत बनाम अफगानिस्तान, साउथेम्प्टन - 22 जून

छठवां मैच- भारत बनाम वेस्टइंडीज, ओल्ड ट्रैफर्ड - 27 जून

सातवां मैच- भारत बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन - 30 जून

आठवां मैच- भारत बनाम बांग्लादेश, एजबेस्टन - 2 जुलाई

नौवां मैच- भारत बनाम श्रीलंका, लीड्स - 6 जुलाई

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned