script

सुनहरा अवसर: एक ही दिन में दक्षिण अफ्रीका दो बार हरा सकती है भारतीय टीम, जानें पूरी खबर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2018 01:18:16 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

विराट बिग्रेड के साथ-साथ मिताली मंडली भी साउथ अफ्रीका में है। आज दोनों टीमों का मुकाबला है। यदि दोनों टीम जीतती है, तो मेजबान की दोहरी हार होगी।

IND VS SA

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के साथ-साथ महिला क्रिकेट टीम भी इन दिनों दक्षिण अफ्रीका में है। जहां मिताली राज की अगुआई में भारतीय महिला क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में पहला मैच जीत कर भारतीय टीम 1-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है। साथ ही पुरुष टीम का तीसरा मुकाबला आज ही खेला जाना है। ऐसे में यदि भारतीय टीम दोनों मुकाबलों में जीत हासिल करती है तो साउथ अफ्रीका को एक ही दिन में दो हार का सामना करना पड़ेगा।

पिछला मैच जीत चुकी है मिताली मंडली
भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप के बाद यह पहला इंटरनेशनल टूर है। दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के खिलाफ हुए सीरीज के पहले वनडे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार जीत हासिल की। पहले मैच में स्मृति मंधाना की शानदार बल्लेबाजी और झूलन गोस्वामी की धारदाऱ गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने मेजबान को 88 रनों से हराया था।

कोहली एंड कंपनी लगाएगी हैट्रिक
वहीं पुरुष टीम की बात करे तो 6 एकदिवसीय मैचों सीरीज में भारतीय टीम इस समय 2-0 से आगे चल रही है। खास बात यह है कि भारतीय टीम ने दोनों ही मैच एकतरफा अंदाज में जीता है। मेजबान टीम अपने दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण परेशानी में है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए इस मैच में विजयपताका फहराना कोई बड़ी बात नहीं दिख रही है। भारतीय पुरुष टीम का मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 4.30 से होगा। जबकि मिताली मंडली की भिड़ंत दोपहर 1.30 बजे से होगी।

झूलन और माही बना सकते है नया रिकॉर्ड
आज के इन मुकाबलों में महेंद्र सिंह धोनी और झूलन गोस्वामी नया रिकॉर्ड बना सकते है। महेंद्र सिंह धोनी अपने 400वें शिकार से एक कदम की दूरी पर है। वहीं झूलन गोस्वामी 200वां विकट हासिल करने से एक कदम पीछे हैं। मौजूदा फॉर्म को देखते हुए इन दोनों का ये कीर्तिमान काफी आसान दिख रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो