script

भारतीय क्रिकेट टीम ने अभ्यास मैच में दिखाया दम, पुजारा की फार्म से टीम खुश

Published: Aug 20, 2019 09:58:45 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने खेली शानदार शतकीय पारी।
भारत की ओर से पहली पारी में इशांत, उमेश और कुलदीप ने लिए थे तीन-तीन विकेट।

Cheteshwar Pujara

Cheteshwar Pujara

एंटिगा। भारत और वेस्टइंडीज-ए क्रिकेट टीमों के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच को बेनतीजा समाप्त हो गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (100) रिटायर्ड हर्ट, और रोहित शर्मा (68) की बेहतरीन पारियों की मदद से अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित कर दी थी।

इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया था। भारत की ओर से इशांत शर्मा, उमेश यादव और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए थे।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाकर 200 रनों की बढ़त बना ली थी। तीसरे दिन सोमवार को भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे ने 54 और हनुमा विहारी ने 64 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ेंः

यही है ‘एशेज’ सीरीज का रुतबा, एक क्रिकेट मैच पर प्रधानमंत्री तक को करनी पड़ी टिप्पणी

भारतीय टीम ने 78 ओवर में पांच विकेट पर 188 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। वेस्टइंडीज-ए की ओर से अकीम फ्रेजर ने दो विकेट लिए।

इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 47 रनों के कुल योग पर मेजबान टीम के तीन विकेट झटक लिए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया।

इस मैच की खास बात यह रही कि 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अभ्यास का भरपूर मौका मिला। पुजारा ने शतक लगाकर अपने फार्म में होने का एलान किया तो वहीं रहाणे और विहारी ने अर्धशतकों की मदद से भारतीय मध्यक्रम के मजबूत रहने का भरोसा जताया।

यह भी पढ़ेंः

धमकी के बाद बढ़ाई गई भारतीय क्रिकेट टीम की सुरक्षा, गृह मंत्रालय और ICC तक पहुंचा मामला

भारत को 22 से 26 अगस्त तक एंटिगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है। यह दोनों टीमों का विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत पहला मुकाबला होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो