scriptमजबूत स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम, WI PXI के खिलाफ हासिल की 200 रनों की बढ़त | Indian cricket team strong position against WIndies board President XI | Patrika News

मजबूत स्थिति में भारतीय क्रिकेट टीम, WI PXI के खिलाफ हासिल की 200 रनों की बढ़त

Published: Aug 19, 2019 09:51:13 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

भारतीय टीम ने पहली पारी 297/5 रनों पर की थी घोषित।
पहली पारी में 181 रनों पर ढेर हुई WI PXI की टीम।

Ajinkya Rahane

एंटिगा। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) ने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट्स-11 के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को 200 रनों तक पहुंचा दिया।

भारत ने अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रनों पर घोषित करने के बाद मेजबान टीम को 181 रनों पर ढेर कर दिया। इसके बाद मेहमान टीम ने दूसरे दिन स्टम्प्स तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए।

दूसरे दिन मयंक अग्रवाल (13) एक बार फिर सस्ते में आउट हुए। जबकि कप्तान अजिंक्य रहाणे 20 और हनुमा विहारी 48 रनों पर नाबाद हैं। पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाले रहाणे ने दूसरी पारी में संभलकर बल्लेबाजी की।

रहाणे ने अपनी पारी में 95 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके लगाए, जबकि पहली पारी में 37 रनों पर नाबाद रहने वाले विहारी ने 84 गेंदों पर छह चौके और एक सिक्स जमाया।

पहली पारी में पुजारा का धमाल

इससे पूर्व, पहली पारी में भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुराजा (100 रिटायर्ड हर्ट) ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने ज्यादा रिस्क न लेते हुए पांच विकेट पर 297 रनों पर पारी घोषित कर दी। पहले दिन स्टम्प्स तक भारत का यही स्कोर था।

गेंदबाजों की धमाल

बल्लेबाजी में कमाल करने के बाद भारतीय टीम ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। इशांत शर्मा (21-3), उमेश यादव (19-3) और कुलदीप यादव (35-3) की धारदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 181 रनों पर सीमित कर दिया।

वेस्टइंडीज-ए के लिए कावेम हाज ने सबसे अधिक 51 रन बनाए जबकि जाहमर हेमिल्टन ने 33 रनों का योगदान दिया। हाज ने 100 गेंदों का सामना कर आठ चौके लगाए। जोनाथन कार्टर ने भी 26 रन जोड़े।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो