जब सुनील गावस्कर के शतक के चक्कर में इस भारतीय खिलाड़ी की पैंट हो गई थी गीली!

जब सुनील गावस्कर के शतक के चक्कर में इस भारतीय खिलाड़ी की पैंट हो गई थी गीली!

Rahul Mishra | Updated: 18 Sep 2017, 10:58:01 AM (IST) क्रिकेट

आपने कई ऐसे रोमांचक इंसिडेंट भी देखे होंगे जो हमेशा आपके ज़हन में ताजा रहते हैं, आज हम आपको एक ऐसे ही यादगार पल के बारे में बताने जा रहे हैं...

नई दिल्ली: आपने क्रिकेट के मैदान पर कई रिकार्ड्स को बनते और फिर उन्हें टूटते देखा होगा। इन रिकार्ड्स के साथ ही साथ आपने कई ऐसे रोमांचक इंसिडेंट भी देखे होंगे जो हमेशा आपके ज़हन में ताजा रहते हैं, आज हम आपको एक ऐसे ही यादगार पल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी चर्चा शायद ही कभी आपने सुनी हो।

क्रिकेट के मैदान से जुड़ा ये यादगार पल साल 1982 में पाकिस्तान के फैसलाबाद के मैदान पर घटित हुआ। इस मैदान पर उस वक्त भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था। मैच में भारत की बल्लेबाजी चल रही थी और क्रीज़ में 90 रन बना कर मौजूद थे तत्कालीन सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर, जिन्हें उस वक्त के विश्व के अन्य बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता था। गावस्कर जब 90 पर बल्लेबाजी कर रहे थे और वो अपने शतक से महज 10 कदम दूर थे। इसी बीच उसके साथी खिलाड़ी संदीप पाटिल बाथरूम जाने के लिए अपनी कुर्सी से उठे लेकिन टीम के मैनेजर फतेहसिंह राव गायकवाड़ ने उन्हें बाथरूम नहीं जाने दिया और वहीँ बिठाए रखा। दरअसल इसके पीछे एक बेहद दिलचस्प वजह थी। उस वक्त यह प्रचलन में था कि जब कोई बल्लेबाज शतक के करीब होगा उस वक्त टीम का कोई भी सदस्य ड्रेसिंग रूम छोड़ कर नहीं जाएगा।

sandeep patil

संदीप पाटिल ने भी टीम मेनेजर की उस बात को माना और वापस बैठ गए लेकिन उन्हें उस वक्त यह बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि गावस्कर अपना शतक पूरा करने के लिए अपने अगले 10 रन कितनी देर में बनायेंगे। गावस्कर को भी यह अंदाजा नहीं था कि संदीप उनके शतक के इंतजार में बैठे हैं क्योंकि उन्हें बाथरूम जाना है। गावस्कर ने अपने 10 रन अगले 1 घंटे में पूरे किये और शतक बनाया। इस बीच संदीप वहीँ अपनी कुर्सी पर बैठे रहे, इस दौरान वो अपनी पैंटगीली कर चुके थे।

उल्लेखनीय है कि 10 जुलाई 1949 को जन्में सुनील गावस्कर ने 125 टेस्ट मैचों में 16 बार नाबाद रहते हुए 34 शतक और 45 अर्धशतक की मदद से 10122 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने नाबाद 236 रन की भी पारी खेली थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned