script

लव ट्रायएंगल को लेकर खूब सुर्खियों में रहे ये फेमस इंडियन क्रिकेटर्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2020 09:52:28 pm

आमतौर फिल्मी दुनिया लव ट्रायएंगल (Love Triangle) के किस्सों को लेकर बदनाम हैं। आइए जानते हैं उन क्रिकेटर्स के विवाहेतर संबंधों की कहानियां, जिन्होंने लव ट्रायएंगल के चलते खूब सुर्खियां बटोरी….

indian_crickter.jpg

नई दिल्ली। आमतौर फिल्मी दुनिया लव ट्रायएंगल (Love Triangle) के किस्सों को लेकर बदनाम हैं, लेकिन लगता है कि क्रिकेट जगत ( Cricket Industry) भी इससे अछूता नहीं रहा है। जब भी दो प्यार करने वालों की जिंदगी में किसी तीसरे की एंट्री हो जाती है, तो रिश्ते खराब होना तय है और ऐसा सिर्फ फिल्मी सितारों (Film Stars) के साथ ही नहीं होता, क्रिकेट के खिलाड़ियों (Indian Cricketers) की जिंदगी में भी ऐसा होता रहा है। क्रिकेट जगत में भी कई क्रिकेटर्स के शादीशुदा होने के बाद अपनी करीबियों और दोस्तों की पत्नियों के साथ विवाहेतर संबंध रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने अपने रिलेटिव और दोस्तों की पत्नियों से शादी रचाकर अपने क्लोज फ्रेंड के पीठ पीछे छुरा घोंपा हैं। आइए जानते हैं उन क्रिकेटर्स के विवाहेतर संबंधों की कहानियां, जिन्होंने लव ट्रायएंगल के चलते खूब सुर्खियां बटोरी….

mohammed_shami-1.jpg

मोहम्मद शमी
तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फिलहाल टीम के टॉप गेंदबाज में से एक हैं, लेकिन शमी को कॅरियर के टॉप पर उस समय तगड़ा झटका लगा। जब उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर शादीशुदा होने के बाद विवाहेतर संबंध रखने के आरोप लगाए। शमी ने हसीन जहां से वर्ष 2014 में शादी की थी। शमी की पत्नी हसीन ने अपने फेसबुक वॉल पर शमी के अवैध संबंधों से संबंधित व्हाट्सअप मैसेज और तस्वीरों के अलावा कई महिलाओं के साथ चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए। शमी का यह मामला अभी कोर्ट में चल रहा है और उन्हें कोर्ट से समन भी मिला था। हालांकि बाद में शमी की पत्नी ने इन पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था।

murili_vijay.jpg

मुरली विजय
टीम इंडिया के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी और मुरली विजय के बीच भी लव ट्रायएंगल रहा है। मुरली विजय, कार्तिक की पत्नी के साथ संबंधों को लेकर अखबारों की खूब हैडलाइन्स बने थे। यहां तक कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में मुरली को कार्तिक की शादी तोड़ने का जिम्मेदार बताया था। बता दें कि दिनेश कार्तिक ने अपनी बचपन की दोस्त निकिता वंजारा से शादी की थी, लेकिन पांच साल बाद जब सारी चीजें पूरी तरह बदल गई, जब मुरली के संबंध निकिता से बने। इसके बाद कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया और फिर स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की। मुरली और निकिता ने शादी रचा ली।

sourav_ganguly.jpg

सौरभ गांगुली
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन सौरव गांगुली की जिंदगी में भी लव ट्रायएंगल ने खलबली मचा दी थी। जब उनका नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा के साथ जोड़ा गया था। गांगुली ने साल 1997 में अपनी बचपन की दोस्त और साथी डोना से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी। शुरुआत के दिनों में सब अच्छा चल रहा था, लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब आया जब सौरव गांगुली की जिंदगी में एक बॉलीवुड हसीना नगमा ने एंट्री मारी। मीडिया में दोनों के नाम के खूब चर्चे हुए। खबरों की मानें तो दोनों को चेन्नई से थोड़ी दूर एक मंदिर में साथ में स्पॉट किया गया था। लेकिन दोनों के नाम की चर्चा इतनी होने लगी कि इसका असर सौरव गांगुली की शादीशुदा जिंदगी पर भी पड़ने लगा।

mohammed_azarudeen-1.jpg

मोहम्म्द अजरुद्दीन
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्म्द अजरुद्दीन का क्रिकेट कॅरियर जितना सफल रहा है, वह अपने निजी जीवन को लेकर भी उतने ही सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने दो शादियां की और दोनों बार तलाक हो गया। वर्ष 1987 में अजहर ने नौरीन से शादी की। उनके दो बेटे हैं। वर्ष 1996 में दोनों का तलाक हो गया और इसके बाद बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी से शादी रचाई, जिसके साथ उनके विवाहेतर संबंध थे। इस बीच बैटमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा से संबंधों के चलते संगीता बिजलानी ने वर्ष 2010 में अजहर को तलाक दे दिया। इसके बाद अजहर का नाम शैनीन मैरी के साथ जुड़ा, जो एक अमरीकन महिला थीं।

 

vinod_kamble.jpg

विनोद कांबली
भारत के लिए 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का निजी जीवन भी काफी चर्चा में रहा है। कांबली ने पहले नोएला लुईस से शादी की, लेकिन उनके बीच अक्सर विवाद होता था। इस बीच कांबली के फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट से विवाहेतर संबंध बने। इस बात का खुलासा होने के बाद उनकी पत्नी नोएला लुईस ने कांबली को तलाक दे दिया। इस दौरान खबरे आई थीं कि एंड्रिया प्रेग्नेंट थी और उन्होंने एक बच्चे को जन्म दिया। हालांकि, उसके तुरंत बाद कांबली ने एंड्रिया से शादी कर ली। उनके बेटे नाम जीसस क्रिस्टियानो है।

ट्रेंडिंग वीडियो