scriptऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्‍टीव स्मिथ ने भी माना, टीम इंडिया है बेस्ट, इन दो भारतीय गेंदबाजों को बताया दुनिया में सर्वश्रेष्ठ | indian fast bowler are the best bowlers in the world says steve smith | Patrika News

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्‍टीव स्मिथ ने भी माना, टीम इंडिया है बेस्ट, इन दो भारतीय गेंदबाजों को बताया दुनिया में सर्वश्रेष्ठ

Published: Sep 25, 2017 02:35:04 pm

Submitted by:

राहुल

पांच एकदिवसीय मैचों की श्रंखला में लगातार तीसरा मैच जीतकर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अजेय बढ़त बना ली है…

नई दिल्ली: पांच एकदिवसीय मैचों की श्रंखला में लगातार तीसरा मैच जीतकर भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया पर अजेय बढ़त बना ली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर कंगारुओं को करारी शिकस्त देते हुए मैच अपने नाम कर लिया है। सीरीज का तीसरा मुकाबला पांच विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज पर 3-0 की बढ़त से कब्जा जमाया है। बता दें कि भारत का होल्कर स्टेडियम में जबर्दस्त रिकॉर्ड रहा है। इससे पहले यहां खेले गए सभी वनडे मैचों में भारत कभी कोई मैच नहीं हारा।
मैच के बाद स्मिथ ने भारतीय तेज गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर कुमार की जमकर तारीफ की। स्मिथ ने दोनों गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि बुमराह और भुवनेश्वर इस समय डेथ ओवर्स में दुनिया के दो सबसे अच्‍छे गेंदबाज हैं। खासतौर पर जब कि विकेट स्‍लो हो जाता है।”
best bowlers in the world says steve smith
स्मिथ ने आगे कहा, “हमने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की और टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन मेरा मानना है कि आखिरी के ओवरों में, खासतौर पर 40 से 50 ओवरों के बीच भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और हमने बुरा। अगर स्कोर 330 होता तो परिणाम कुछ और हो सकता था, लेकिन जीत का श्रेय भारत को जाता है। हार्दिक ने शानदार खेल खेला। रोहित और जिंक्स (रहाणे) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।”
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान मेहमान टीम 40 ओवरों तक मजबूत पकड बनाये हुए थी लेकिन आखिरी के 10 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बदौलत मेहमानों ने मात्र 59 रन ही बनाये और इस दौरान उन्होंने अपने महत्वपूर्ण 4 विकेट भी खोये।
गौरतलब है कि भारत की इस जीत में हीरो रहे हार्दिक पंड्या को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके चलते भारत ने ये मैच 47.5 ओवर में आसानी से 5 विकेट से जीत लिया। पंड्या ने जहां गेंदबाजी में 10 ओवर में 58 रन देकर एक विकेट लिया, वही बल्लेबाजी करते समय 5 चौकों व 4 छक्कों की मदद से मात्र 72 गेंद में 78 रन बनाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो