World Cup 2019: परिवार के साथ जीत की खुशी नहीं मना पाई टीम इंडिया, BCCI का नियम बना रोड़ा

World Cup 2019: परिवार के साथ जीत की खुशी नहीं मना पाई टीम इंडिया, BCCI का नियम बना रोड़ा

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 06 2019 02:11:24 PM (IST) क्रिकेट

  • बीसीसीआई के नियम से बंधे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी
  • 20 दिन के बाद खत्म हो जाएगा ये सख्त नियम
  • साउथैंप्टन में मैच देखने के लिए पहुंची थी धोनी की पत्नी साक्षी

लंदन। टीम इंडिया ने ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की है। बुधवार को टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हरा दिया,लेकिन टीम के खिलाड़ियों के लिए ये जीत अधूरी सी है, क्योंकि टीम इंडिया जीत का जश्न अपने परिवार के साथ नहीं मना पा रही है और इसकी वजह है बीसीसीआई का एक सख्त नियम। दरअसल, विश्व कप के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का एक नियम टीम के खिलाड़ियों पर लागू है, जिसके तहत टीम के खिलाड़ी अपने परिवार से नहीं मिल पा रहे हैं।

नियम के तहत पत्नी के साथ नहीं रह सकते खिलाड़ी

बीसीसीआई के इस नियम के तहत टीम का कोई खिलाड़ी मैच के दौरान या फिर मैच के बाद भी अपने परिवार से नहीं मिल सकता। इतना ही नहीं खिलाड़ियों को फिलहाल अपने परिवार को साथ रखने की इजाजत भी नहीं है। इस नियम की वजह से टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी से दूर हैं, वो भी तब जब वो मैच देखने के लिए मैदान में मौजूद हों।

 

sakshi dhoni

मैच देखने साउथैंप्टन पहुंची साक्षी, लेकिन मिल पाए धोनी

बीसीसीआई के इस नियम की वजह से खिलाड़ियों की पत्नी किसी अन्य होटलों में ठहरी हैं। खिलाड़ियों के परिवार को साथ में रहने की भी इजाजत नहीं है और ये नियम 20 तक लागू रहेगा। बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथैंप्टन में खेले गए मैच को देखने के लिए धोनी की पत्नी साक्षी भी पहुंचीं, लेकिन बोर्ड के सख्त नियम के चलते वे टीम के साथ ना तो दिखीं और ना ही धोनी उनसे मिल पाए। साक्षी ने एक दर्शक के तौर पर टिकट खरीदकर मैच देखा। इस दौरान साक्षी के साथ उनकी बेटी जीह्ववा भी थी। नियम के तहत टूर्नामेंट शुरू होने के 20 दिन बाद ही परिवार के सदस्य टीम की होटल में रुक सकेगा।

Anushka Sharma

नियम खत्म होने के बाद खिलाड़ियों की फैमिली पहुंचेंगी इंग्लैंड

आपको बता दें कि धोनी की पत्नी साक्षी किसी और होटल में ठहरी हैं और वो अपने निजी खर्चे पर। बीसीसीआई का ये नियम 20 दिनों के बाद खत्म हो जाएगा, जिसके बाद खिलाड़ी अपने परिवार के साथ जुड़ सकेंगे। वैसे बाकि खिलाड़ियों के परिवारवाले अभी भारत में ही हैं, सिर्फ धोनी की पत्नी साक्षी ही विश्व का मैच देखने के लिए पहुंची थीं। 20 दिन के बाद कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा, शिखर धवन,रोहित शर्मा की भी पत्नी इंग्लैंड आएंगी।

आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई प्रशासकों की समिति (सीओए) से मांग की थी कि पूरे विश्व कप के दौरान परिवार के सदस्यों को साथ रहने की अनुमति दी जाए जिसे नकार दिया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned