भगवा गमछे से हुआ खिलाड़ियों का इस्तकबाल

भगवा गमछे से हुआ खिलाड़ियों का इस्तकबाल
Team India,

Nikhil Sharma | Updated: 26 Oct 2017, 07:24:36 PM (IST) क्रिकेट

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का गुरूवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर पहुंचने पर भगवा गमछा ओढ़ाकर स्वागत किया गया।

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का गुरूवार को उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर पहुंचने पर शंख और घंटा घड़यिाल बजाकर तथा भगवा गमछा ओढ़ाकर स्वागत किया गया। दोनों टीमों के बीच यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम पर मौजूदा एक दिवसीय क्रिकेट श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच 29 अक्टूबर को खेला जायेगा।

पुणे से दोनों टीमों के खिलाड़ी विशेष विमान से लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर बजे उतरे जहां से वे सड़क मार्ग से अपरान्ह तीन बजकर पांच मिनट पर कानपुर के एकमात्र पांच सितारा होटल लैंडमार्क पहुंचे। होटल के द्वार पर विशेष परिधानों में सजे कर्मियों ने शंख और घड़यिाल बजाकर खिलाड़ियों का इस्तकबाल किया।

महिला कर्मियों ने खिलाड़ियों को तिलक लगाया और भगवा रंग का गमझा एवं बुके भेंट कर खिलाड़ियों की आगवानी की। दीपावली के बाद होने वाले इस मैच को यादगार बनाने के लिये होटल को दीपोत्सव की थीम पर ढाला गया था। इसके लिये होटल की लाबी को गेंदे के फूलों से महकाया गया था और पूरी लाबी 10 हजार दीपों की रोशनी से जगमगा रही थी।

होटल के मनोरंजन अधिकारी अवधेश द्विवेदी ने'यूनीवार्ता को बताया कि यह दीपक रविवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले क्रिकेट मुकाबले के सम्पन्न होने तक निर्बाध रोशन रहेंगे। न्यूजीलैंड की टीम को होटल की 14वीं और 15वीं मंजिल पर ठहराया गया है जबकि भारतीय टीम 11वें औ 12वें फ्लोर पर आराम फरमायेगी।


द्विवेदी ने बताया कि लम्बा सफर तय करने के बाद खिलाड़ी स्वागत के बाद अपने-अपने कमरों में चले गये। इस बीच न्यूजीलैंड ने कल ग्रीनपार्क मैदान पर होने वाला अभ्यास सत्र निरस्त करने का एलान किया है हालांकि टीम इंडिया शाम चार बजे ग्रीनपार्क पर पसीना बहायेगी। खिलाड़यिों के खानपान का प्रबन्ध देख रहे रमन अवस्थी ने बताया कि टीम इंडिया प्रशासन की खास मांग पर खिलाडियों के मेन्यू में देशी खाद्य पदार्थो को विशेष तरजीह दी जायेगी।

मक्के और ज्वार की रोटी के अलावा पालक, गोभी, शिमला मिर्च से बने व्यजंन खिलाड़यिों का जायका बढ़ायेंगे। इस बीच, पुणे में सट्टेबाजी की घटना से सबक लेते हुये खुफिया एजेंसियां यहां सक्रिय हो गयी हैं। पुलिस और एलआईयू ने कल ही होटल प्रबंधन से अगले पांच दिनो तक बुङ्क्षकग कराने वाले मेहमानो की सूची ले ली है। सट्टेबाजी के लिये कुख्यात इस शहर में किसी अप्रिय वारदात की रोकथाम के लिये खुफिया एजेंसियां अन्य होटलों और सार्वजनिक स्थलों पर पैनी निगाह बनाये हुये हैं।

मैदान के हर कोनो पर खुफिया कैमरे शरारती तत्वों की किसी भी हरकत को कैद करने के लिये लगे हुये हैं। तीन मैचों की सीरीज के बराबर होने से यह मुकाबला दोनों टीमों के लिये'करो या मरो के हालात पैदा कर चुका है जिससे दर्शक भी अछूते नही है। पिछले दिनो टिकटों की ढीली बिक्री के बाद आज टिकटों के लिये मारामारी मची रही। 500 रूपये तक के टिकटों का स्टाक शाम तक खत्म होने की कगार पर था जबकि 1300 रूपये से लेकर 6000 रूपये तक के टिकटों पर भी दर्शक खासी रूचि दिखा रहे थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned