वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

वेस्टइंडीज दौरे के लिए 19 जुलाई को टीम इंडिया का सेलेक्शन, धोनी को लेकर बड़ा फैसला लेंगे चयनकर्ता

Kapil Tiwari | Publish: Jul, 16 2019 08:08:03 AM (IST) | Updated: Jul, 16 2019 08:36:44 AM (IST) क्रिकेट

भारत ( India ) के वेस्टइंडीज ( West Indies ) दौरे की शुरुआत 3 अगस्त से होगी। टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी।

मुंबई। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में हारने के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी में जुटी है। 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है। टीम के चयन को लेकर बड़ी जानकारी ये आई है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान 19 जुलाई को मुंबई में किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को मुंबई स्थित भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्यालय पर चयनकर्ताओं की एक मीटिंग होगी, जिसमें वेस्टइंडीज दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया जाएगा। आपको बता दें कि भारत को वेस्टइंडीज दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी जा सकती है युवा टीम, ये हो सकते हैं 15 खिलाड़ी

MS Dhoni

धोनी के चयन पर तस्वीर होगी साफ

19 जुलाई को महेंद्र सिंह धोनी के चयन को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से ही ये माना जा रहा है कि चयनकर्ता धोनी को अब टीम में जगह नहीं देना चाहते। ये खबरें आ रही हैं कि चयनकर्ता धोनी पर संन्यास लेने का दबाव भी डाल रहे हैं। BCCI के एक अधिकारी ने सेलेक्शन की जानकारी देते हुए बताया है, "19 जुलाई को मुंबई में सलेक्टर्स की मीटिंग होगी। हमने अभी धोनी और सलेक्टर्स के बीच में क्या बात हुई इसके बारे में नहीं सुना है। अगर आप मुझसे पूछते हैं तो मैं मानता हूं कि धोनी ने वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। केवल वही इस बात का फैसला कर सकते हैं कि उन्हें आगे क्या करना है। "

धोनी पर संन्यास के लिए BCCI की तरफ से दबाव, टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं दिखेंगे माही!

Virat Kohli

विराट कोहली और बुमराह को मिल सकता है आराम

इसके अलावा वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ता एक युवा टीम तैयार कर सकते हैं, जिसमें सभी नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है। विराट की जगह रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी जा सकती है। वहीं विश्व कप में चोट की वजह से बाहर हुए शिखर धवन की टीम में वापसी हो सकती है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक, केदार जाधव और धोनी को भी बाहर बिठाकर श्रेयस अय्यर, विजय शंकर और ऋषभ पंत को टीम में चुना जा सकता है।

बीसीसीआई रोहित को वनडे की कप्तानी देने पर कर सकती है चर्चा, कोहली बने रहेंगे टेस्ट कप्तान

ये हो सकती है वेस्टइंडीज टूर ( ODI or T20 ) के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी

भारत का वेस्टइंडीज दौरे का शेड्यूल

दिनांक मैच स्थान
3 अगस्त 2019 पहला टी20 फ्लोरिडा
4 अगस्त 2019 दूसरा टी20 फ्लोरिडा
6 अगस्त 2019 तीसरा टी20 गुयाना
8 अगस्त 2019 पहला वनडे गुयाना
11 अगस्त 2019 दूसरा वनडे त्रिनिदाद
14 अगस्त 2019 तीसरा वनडे त्रिनिदाद
22-26 अगस्त 2019 पहला टेस्ट मैच एंटीगुआ
30 अगस्त- 3 सितंबर दूसरा टेस्ट मैच जमैका
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned