प्रशंसकों के लिए बुरी खबर, भारत का एक और दौरा रद्द

सितंबर में Indian women Cricket Team को England tour पर जाना था और उसे वहां त्रिकोणीय सीरीज हिस्सा लेना था। लेकिन BCCI ने इस दौरे को रद्द करने का निर्णय लिया है।

By: Mazkoor

Updated: 20 Jul 2020, 05:04 PM IST

मुंबई : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण क्रिकेट लवर्स को एक और झटका लगा है। सूत्रो से मिली खबर के अुनसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian women Cricket Team) को इंग्‍लैंड दौरे पर न भेजने का निर्णय लिया है। बता दें कि सितंबर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इंग्लैंड (England tour) के दौरे पर जाना था और उसे वहां त्रिकोणीय सीरीज हिस्सा लेना था। इस त्रिकोणीय सीरीज में भारत, इंग्लैंड (England women Cricket Team) के अलावा तीसरी टीम दक्षिण अफ्रीका (South Africa women Cricket Team) की थी, लेकिन अब इंग्लैंड को इस त्रिकोणीय सीरीज को द्विपक्षीय सीरीज में बदलना होगा।

Jasprit Bumrah को Marnus Labuschagne ने माना खतरनाक, उनके सामने करना चाहते हैं बेहतर प्रदर्शन

बोर्ड ने इन कारणों से जताई असमर्थता

एक मीडिया में बोर्ड सूत्र के हवाले से लिखा है कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दिन ब दिन बढ़ रहे हैं और हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। इसीलिए हमारे पास सीरीज से पीछे हटने के अलावा और कोई दूसरा विकल्‍प नहीं है। इसी कारण हमने ब्रिटेन जाने में अपनी असमर्थता की सूचना में पिछले सप्‍ताह ही इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को दे दी थी। बोर्ड सूत्र के अनुसार, इन हालात में हम इंग्‍लैंड में कैंप नहीं लगा सकते, जैसी पहले हमारी योजना थी। इसके अलावा हमारे सामने एक और बड़ी समस्या यह है कि अभी तक यह भी स्‍पष्‍ट नहीं है कि भारत से लंदन जाने के लिए विमान सेवा कब से शुरू होगी।

धैर्य रखना होगा

सूत्र ने बताया कि इससे पहले हम भारतीय पुरुष टीम (Team India) का जिम्‍बाब्‍वे और श्रीलंका दौरा रद्द कर चुके हैं। इसके अलावा एशिया कप के लिए श्रीलंका दौरा स्थगित कर दिया है। सूत्र ने कहा कि हर कोई इससे जूझ रहा है। ऐसे में घबराकर निर्णय नहीं ले सकते। हमें धैर्य रखने की जरूरत है।

Steve Bucknor ने स्वीकारा- हां, उनके ही दो फैसलों की वजह से ऑस्ट्रेलिया से हारी थी Team India

अब द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी इंग्लैंड की महिला टीम

बता दें कि इस त्रिकोणीय सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की महिला क्रिकेट टीम का 24 सदस्‍यीय दल पिछले चार सप्‍ताह से इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए अभ्यास कर रहा है। मगर अचानक भारतीय महिला क्रिकेट टीम के न कह देने के बाद अब इंग्‍लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को मजबूरी में त्रिकोणीय सीरीज दक्षिण अफ्रीका के साथ द्विपक्षीय सीरीज में बदलना होगा।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned