scriptइधर पुरुष टीम हावी और उधर महिला टीम ने कर दिया साउथ अफ्रीका का सफाया | Indian women's cricket team defeated South Africa in second ODI | Patrika News

इधर पुरुष टीम हावी और उधर महिला टीम ने कर दिया साउथ अफ्रीका का सफाया

Published: Oct 12, 2019 08:52:00 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

महिला-पुरुष दोनों क्रिकेट में साउथ अफ्रीका पर भारी पड़ी भारतीय टीम

harmanpreet_kaur.jpg

वडोदरा। शुक्रवार का दिन भारतीय क्रिकेट में खासा यादगार रहा। इन दिन भारतीय की महिला व पुरुष दोनों टीमों ने कमाल के खेल का प्रदर्शन किया। पुरुष टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में छह सौ रनों का विशाल स्कोर बनाकर दबाव में डाल दिया।

वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए और इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

साउथ अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 69 रन बनाए। लिजेले ली और मिग्नोन डू पेरेज ने भी टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। ली ने 40 जबकि पेरेज ने 44 रन बनाए।

भारत की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और 66 रन के कुल योग पर ही उसने दो विकेट खो दिए। इसके बाद, पूनम राउत (65) ने कप्तान मिताली राज (66) के साथ मिलकर 129 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला। हरमनप्रीत सिंह ने नाबाद 39 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से अयाबोन्गा खाका ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। राउत को उनकी दमदार बल्लेबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो