भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम की तीन मैचों की सीरीज

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने नाम की तीन मैचों की सीरीज

Manoj Sharma Sports | Publish: Nov, 07 2019 01:58:28 PM (IST) क्रिकेट

भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने बनाया रिकॉर्ड

एंटीगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (2-1) अपने नाम कर ली है। गुरुवार को खेले गए सीरीज के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ने मेजबान टीम को छह विकेट से हरा दिया।

विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 194 रन बनाए। विंडीज की ओर से कप्तान स्टेफनी टेलर सर्वाधिक 79 रन बनाए। उन्होंने 112 गेंदों का सामना करते हुए अपनी पारी में पांच चौके और दो सिक्स जमाए। इसके अलावा स्टेसी एन किंग ने 38 रनों का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी और पूनम यादव ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। वहीं शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ती शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

195 रनों के लक्ष्य का भारतीय टीम 42.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से स्मृति मंधाना ने शानदार 74 और ओपनर जेमिमा जोड्रिग्ज ने 69 रन बनाए। इसके अलावा पूनम राउत ने 24 और कप्तान मिताली राज ने 20 रनों की पारी खेली।

विंडीज टीम की ओर से हैली मैथ्यूज ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा फेचर के खाते में एक विकेट आया।

मंधाना ने बनाया रिकॉर्डः

एंटीगा। भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने अपने करियर में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मंधाना वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाली भारत की दूसरी क्रिकेटर बन गई हैं। स्मृति ने अपने वनडे करियर के 51 वनडे मैच की 51 पारियों में इस आंकड़े को छुआ।

पहले नंबर पर शिखर धवनः

स्मृति मंधाना की उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि उनका रिकॉर्ड अपनेआप में खास है। उनसे आगे पुरुष क्रिकेटर शिखर धवन ही हैं। धवन ने अपने वनडे करियर की 48 पारियों में 2000 रन के आंकड़े को छू लिया था।

[MORE_ADVERTISE1]
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned