राहुल द्रविड़ देंगे श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को कोचिंग

अंडर-19 क्रिकेट टीम को विश्व विजेता बनाने वाले राहुल द्रविड़ अब श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को कोचिंग देंगे।

By: भूप सिंह

Published: 20 May 2021, 05:25 PM IST

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया (Indian Cricket Team) जुलाई में श्रीलंका के दौरे के लिए तैयार है। श्रीलंका के दौरे पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) कोचिंग का जिम्मा संभालेंगे। भारत और श्रीलंका के बीच इस दौरान 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी हैं। फिलहाल द्रविड़ भारत 'ए' और अंडर—19 टीमों को कोचिंग दे रहे हैं। सीनियर टीम के साथ वह दूसरी बार जुड़ेंगे। इससे पहले वह 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार बनकर गए थे।

यह भी पढ़ें—सचिन तेंदुलकर का छलका दर्द, बोले-'10-12 साल टेंशन में गुजारे, रात को सो भी नहीं पाता था'

युवा टीम को मिलेगा द्रविड़ का मार्गदर्शन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया का कोचिंग स्टाफ यूके में होगा और यह सबसे अच्छा है कि युवा टीम को द्रविड़ का मार्गदर्शन मिलेगा। क्योंकि वह पहले ही युवा खिलाड़ियों के साथ काम कर चुके हैं। इससे युवा खिलाड़ियों को एक अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

भारत को जीता चुके हैं अंडर—19 विश्व कप
द्रविड़ अपनी कप्तानी में अंडर—19 टीम को 2016 में विश्व कप उपविजेता और 2018 में चैंपियन बना चुके हैं। उन्हें 2019 में बीसीसीआई ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए का डायरेक्टर भी बनाया था।

यह भी पढ़ें—मोहम्मद शमी ने बताई रोहित शर्मा की खासियत, गेंदबाजों को हमेशा देते हैं यह सलाह

5 जुलाई को श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया
भारती क्रिकेट टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुुंचेगी। इस ट्यूर पर 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेले जाने हैं। पहला मैच 13 जुलाई, दूसरा मैच 16 जुलाई और तीसरा मैच 19 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद 3 टी20 मैचों की सीरीज होगी। जिसका पहला मैच पहला मैच 22 जुलाई, दूसरा मैच 24 जुलाई और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned