script

बेहरनडॉर्फ ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई बराबरी, रोका भारत का विजय रथ

Published: Oct 10, 2017 10:47:10 pm

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 20 ओवर में 118 रन पर ढेर करने के बाद 15.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली।

IndvsAus Live : Behrandorf Stopped Team Indias Winning Drive In T20

गुवाहाटी। जैसन बेहरनडॉर्फ (21 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे ट््वंटी-20 मैच में मंगलवार को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 20 ओवर में 118 रन पर ढेर करने के बाद 15.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली। बल्ले से ऑस्टे्रलियाई जीत के हीरो मोइसिस हेनरिक्स रहे, जिन्होंने 46 गेंद में नाबाद 62 रन की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए ट्रेविस हेड के साथ मिलकर 109 रन की नाबाद साझेदारी करते हुए भारतीयों के लिए चमत्कार करने का मौका खत्म कर दिया। हेड भी 34 गेंद में शानदार 48 रन बनाकर बिना आउट हुए वापस लौटे। हेनरिक्स ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए, जबकि हेड ने 5 चौके और 1 सिक्सर लगाया।

ऑस्ट्रेलिया ने इसके साथ ही भारत का उसके खिलाफ 2013 से 2017 तक लगातार सात टी-20 मैच जीतने का क्रम तोड़ दिया। इस सीरीज का फैसला अब हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होने वाले तीसरे और अंतिम मैच से होगा। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने भी जोरदार शुरुआत की थी और 13 रन तक भुवनेश्वर व जसप्रीत ने फॉर्म में चल रहे आरोन फिंच और डेविड वार्नर को लौटाकर चमत्कार की उम्मीद जगा दी थी। वार्नर ने 2 और फिंच ने 8 रन बनाए। लेकिन हेनरिक्स और हेड की जोड़ी ने उनकी उम्मीद पर पानी फेर दिया।

IndvsAus Live : Behrandorf Stopped Team Indias Winning Drive In T20

इससे पहले भारतीय बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का धैर्य नहीं दिखाया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपने कप्तान डेविड वार्नर के टॉस जीतकर पहले फीङ्क्षल्डग करने के फैसले को सही साबित कर दिया। खासतौर पर बेहरनडॉर्फ ने चार ओवर में मात्र 21 रन पर चार विकेट लेकर भारत के शीर्ष क्रम को ऐसा ध्वस्त किया, जिससे टीम इंडिया अंत तक वापसी नहीं कर पाई। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेहरनडॉर्फ ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली को तीन गेंदों के अंदर आउट कर भारत को बैकफुट पर ला दिया। बेहरनडॉर्फ ने फिर मनीष पांडेय और शिखर धवन को आउट कर भारत का पांच ओवर के अंदर स्कोर चार विकेट पर 27 रन कर दिया।

रोहित ने आठ रन बनाए, विराट अपने करियर में पहली बार टी२० इंटरनेशनल मैच में 0 पर आउट हुए, मनीष ने छह रन बनाए और शिखर दो रन ही बना सके। केदार जाधव ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 , हार्दिक पांड्या ने 23 गेंदों में एक छक्के के सहारे 25 , कुलदीप यादव ने 19 गेंदों में 16 और महेंद्र ङ्क्षसह धोनी ने 16 गेंदों में 13 रन बनाकर भारत को 118 तक पहुंचाया। भारत की पारी आखिरी गेंद पर सिमटी। लेग स्पिनर एडम जम्पा ने धोनी को स्टंप कराया और जाधव को बोल्ड किया। पांड्या का विकेट मार्कस स्टोइनिस ने लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो