scriptआज के मैच में विराट को पछाड़कर आगे निकल सकते हैं रोहित शर्मा | INDvsBAN: In the next match, Rohit Sharma will overtake Virat Kohli | Patrika News

आज के मैच में विराट को पछाड़कर आगे निकल सकते हैं रोहित शर्मा

Published: Nov 03, 2019 12:28:10 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में रोहित पर होगी दोहरी जिम्मेदारी

rohit_sharma_t20.jpg

नई दिल्ली। टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला इन दिनों जमकर आग उगल रहा है। क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में रोहित टीम के लिए उपयोगी साबित हो रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में पहले वे लड़खड़ा रहे थे लेकिन अब वे इसमें भी लय हासिल कर चुके हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में रोहित ने दो शतक और एक दोहरे शतक की बदौलत 529 रन कूट दिए। इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में उन्होंने पांच शतक जमाए थे।

यह भी पढ़ेंः IND vs BAN: कोलकाता टेस्ट से पांच गुना महंगा होगा इंदौर टेस्ट मैच का न्यूनतम टिकट

बांग्लादेश के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में विराट की अनुपस्थिति में रोहित की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाएगी। यहां रोहित पर दोहरी जिम्मेदारी संभालनी होगी, एक तो उन्हें टीम की कमान संभालनी है और दूसरा खुद दमदार प्रदर्शन कर टीम में जोश भरना है।

वैसे बांग्लादेश क्रिकेट टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अक्सर चौंकाने वाला प्रदर्शन करती रही है इसलिए टीम इंडिया इस सीरीज को गंभीरता से लेना होगा। शाकिब अल हसन का ना होना टीम इंडिया के लिए शुभ समाचार जरूर है लेकिन फिर भी बांग्लादेश टीम काफी मजबूत है।

विराट को पीछे छोड़ आगे निकल सकते हैं रोहित-

बांग्लादेश के खिलाफ पहले ही टी-20 मुकाबले में रोहित शर्मा के पास मौका होगा कि वे विराट कोहली से आगे निकल सकें। रोहित के नाम टी-20 क्रिकेट में कुल 2443 रन दर्ज हैं। वहीं विराट के नाम 2450 रन दर्ज हैं। रोहित मात्र आठ रन बनाते ही विराट से आगे निकल जाएंगे और टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो