script

INDvWI: सीरीज फतह करने तिरुवनंतपुरम पहुंची टीम इंडिया, गाने-बाजे के साथ हुआ जमकर स्वागत

Published: Oct 31, 2018 05:02:24 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत-वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए भारतीय टीम मंगलवार को तिरुवनंतपुरम पहुंची थी।

indian cricket team

INDvWI: सीरीज फतह करने तिरुवनंतपुरम पहुंची टीम इंडिया, गाने-बाजे के साथ हुआ जमकर स्वागत

नई दिल्ली। गुरूवार को भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला सीरीज का पांचवां व आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम का पहला वनडे मैच होगा। मुंबई में सीरीज के चौथे मैच में जीत दर्ज कर भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के शानदार फॉर्म की बदौलत भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा जमाना चाहेगी। आपको बता दें भारतीय टीम तिरुवनंतपुरम पहुंच चुकी है जहां उनका स्वागत गाने-बाजे के साथ हुआ।


भारतीय टीम का हुआ जमकर स्वागत-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मुकाबला 1 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। ऐसे में जब भारतीय टीम 30 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम पहुंची तो वहां पर उनका पारम्परिक अंदाज में स्वागत हुआ। भारतीय टीम जब वहां पहुंची तो पारम्परिक वेशभूषा पहने लोगो ने उनका स्वागत गाने-बाजे के साथ किया। केरल में अभी बाढ़ की त्रासदी आई थी ऐसे में क्रिकेट मैच उनके लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है। स्वागत की तस्वीरें BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

जमकर हुई है टिकटों की बिक्री-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के आखिरी मैच के लिए तीन करोड़ रुपये से अधिक के टिकट बिक चुके हैं। केरला क्रिकेट संघ (केसीए) के अधिकारियों को विश्वास है कि 45,000 से अधिक क्षमता वाले स्टेडियम में गुरुवार को हाने वाले मुकाबले से पहले सभी टिकट बिक जाएंगी। केसीए छोत्रों को 50 प्रतिशत कम दाम पर टिकट प्रदान कर रही है।

https://twitter.com/Paytm?ref_src=twsrc%5Etfw

वेस्टइंडीज को हलके में नहीं लेगा भारत-
गुरुवार को होने वाला आखिरी मैच अगर वेस्टइंडीज के नाम रहता है तो सीरीज का नतीजा ड्रॉ रहेगा। इस लिहाज से वेस्टइंडीज पूरी कोशिश में होगी कि ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच उसके नाम रहे और वह हारने वाली टीम न कहलाए। भारत ने पहला मैच अपने नाम किया था तो वहीं वेस्टइंडीज ने दूसरा मैच टाई करा दिया और फिर तीसरे मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली थी। चौथे मैच में हालांकि भारत ने एकतरफा जीत हासिल करते हुए बढ़त ले ली थी। पांचवें मैच में मेजबान टीम सुस्ताते हुए नहीं जाना चाहेगी क्योंकि विंडीज ने दूसरे और तीसरे मैच में जिस तरह की क्रिकेट खेली है उससे भारत के लिए चिंताएं बढ़ गई हैं। घर में भारत ने बीते कम से कम दो वर्षो में इस तरह की रोचक सीरीज शायद ही खेली हो।

ट्रेंडिंग वीडियो