script

इंजमाम ने भारतीय क्रिकेटरों पर लगाया बड़ा आरोप, रिकॉर्ड के लिए खेलते थे बल्लेबाज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 24, 2020 02:25:55 pm

Inzmam-Ul-Haq ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री Imran Khan की तारीफ करते हुए कहा कि वह अपने खिलाड़ियों का बचाव किया करते थे।

Inzamam Ul Haq

Inzamam Ul Haq

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzmam-Ul-Haq) ने अपने समकालीन भारतीय क्रिकेटरों पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि वह अब तक जिन भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ खेलने उतरे हैं, वह सभी अपने लिए क्रिकेट खेलते थे, न कि अपनी टीम के लिए। इंजमाम ने कहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाज अगर 30-40 रन भी बनाते थे तो वह टीम के लिए होता था, जबकि भारतीय खिलाड़ी शतक भी लगाते थे तो वह सिर्फ अपने लिए लगाते थे।

ऑस्ट्रेलिया के साथ भारत खेल सकता है पांच टेस्ट मैच की सीरीज, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जताई इच्छा

दोनों टीमों के बीच यह बड़ा फर्क था

इस समय लॉकडाउन के कारण क्रिकेटर घरों में हैं और अपने प्रशसंकों से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। इसी कड़ी में यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम उल हक आए और उन्होंने रमीज राजा से बात करते हुए उक्त बातें कही। पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व चयनकर्ता इंजमाम ने कहा कि जब वह भारत के खिलाफ खेलते थे, तब कागजों पर उनकी बल्लेबाजी हमसे ज्यादा मजबूत थी। उन्होंने कहा कि हमारे बल्लेबाज 30 या 40 रन भी बनाते थे तो वह टीम के लिए होता था, पर भारतीय खिलाड़ी अगर शतक भी बनाते थे तो वह अपने लिए ही बनाते थे। दोनों टीमों में यह बड़ा फर्क था।

पूर्व कप्तान इमरान खान की तारीफ की

इंजमाम ने 1992 विश्व कप विजेता पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर तारीफ की। बता दें कि इंजमाम ने इमरान की कप्तानी में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। इंजमाम ने कहा कि इमरान जिस तरह खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों का भी बचाव करते थे, यह तारीफ के काबिल है। इस कारण तत्कालीन क्रिकेटर उनकी सभी बहुत इज्जत करते थे। वह बहुत ज्यादा तकनीकों में नहीं पड़ते थे, लेकिन उन्हें पता था कि टीम से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कैसे कराना है। इंजमाम ने कहा कि इमरान खान हमेशा अपने खिलाड़ियों का साथ देते थे। इसी कारण वह महान कप्तान बनें।

इस दिग्गज क्रिकेटर के नाम हैं कई आईपीएल अवॉर्ड, लेकिन इन्हें नहीं पता, एंकर ने दी जानकारी

शानदार करियर है इंजमाम का

इंजमाम उल हक पाकिस्तान के शानदार विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं। अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 120 टेस्ट और 378 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने एक तिहरा, दो दोहरा शतक समेत 25 शतकों की मदद से 49.33 के औसत से 8830 रन बनाए हैं। वहीं एकदिवसीय क्रिकेट में 10 शतकों की मदद से 11739 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका 39.53 का शानदार औसत रहा। बता दें इंजमाम को बड़ा खिलाड़ी इसलिए माना जाता है, क्योंकि उनका सर्वश्रेष्ठ दबाव के क्षणों में आता था। 1992 में पाकिस्तान के विश्व कप जीत में इनका योगदान अहम था। इंजमाम ने 2003 से 2007 तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो