script

SRHvMI: बेहद रोमांचक मैच में हैदराबाद ने एक विकेट के अंतर से हासिल की जीत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2018 12:13:40 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

इंडियन प्रीमियर लीग में आज (गुरुवार) को हैदराबाद सनराइजर्स का सामना मुंबई इंडियस से हो रहा है। यह मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है।

ipl

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में आज (गुरुवार) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद का सामना मुंबई इंडियंस हुआ। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेले गए इस मुकाबले को हैदराबाद ने एक विकेट के अंतर से जीत हासिल है। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की बल्लेबाजी फीकी रही। टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रुक सका। जिसका नतीजा यह रहा कि टीम 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी। दीपक हुड्डा की नाबाद 32 रनों की जुझारू पारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की। हैदराबाद ने इस लक्ष्य को आखिरी गेंद पर नौ विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अंतिम ओवर का रोमांच –

हैदराबाद को 12 गेंदों में 12 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर फेंकने आए मुस्ताफीजुर रहमान ने इस ओवर में सिर्फ एक रन दिया और दो विकेट लेकर मुंबई को मैच में वापस ला दिया। आखिरी ओवर में मुंबई को एक विकेट और हैदराबाद को 11 रनों की दरकार थी। हुड्डा और बिलि स्टानलेक (नाबाद 2) ने जरूरी रन बनाते हुए मेजबान टीम को दूसरी जीत दिलाई

हैदराबाद की ठोस शुरुआत-

148 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को सलामी बल्लेबाज शिखऱ धवन और ऋद्धिमान साहा ने ठोस शुरुआत दी। इन दोनों बल्लेबाजों ने अच्छी गेंदों का सम्मान भी किया तो खराब गेंदों पर जमकर रन भी बटोरे। पहले विकेट के इन दोनों बल्लेबाजों ने 62 रन की साझेदारी की।

ताबड़तोड़ लगे पांच झटके-

हैदराबाद को पहला झटका छठे ओवर की आखिरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज साहा के रूप में लगा। साहा 22 रन बना कर मयंक के शिकार बने। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियमसन कोई बड़ा स्कोर नहीं कर पाए। वे 6 रन बना कर मुश्तिफिजुर की गेंद पर आउट हुए। अब तक संभल कर खेल रहे धवन एक बड़ा स्ट्रोक लगाने की चक्कर में मंयक की गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मयंक ने मनीष पांडे को आउट कराया। अपने स्पैल के आखिरी गेंद पर मयंक ने शाकिब अल हसन को आउट करा कर हैदराबाद की चिंताएं बढ़ा दी।

मुंबई की खराब शुरुआत –

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज पहले ही ओवर में काफी नर्वस दिख रहे थे। इस ओवर में एक आसान सा कैच भी छूटा। लेकिन अगले ही ओवर में बिलि स्टानलेक ने रोहित शर्मा को आउट करा कर टीम को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद ईशान किशन और इविन लुईस के बीच छोटी सी साझेदारी हुई। ये साझेदारी बड़ी होती उससे पहले ही सिद्धार्थ कौल में एक ही ओवर में दोनों को आउट करा कर मुंबई की मुसीबतें बढ़ा दी।

अच्छी शुरुआत का नहीं उठा सकते फायदा-

तीन विकेट खोने के बाद क्रीज पर क्रुणाल पांड्या बल्लेबाजी करने उतरे। उनसे टीम को काफी उम्मीदें थी। लेकिन वे उन उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर सके। पांड्या को शाकिब अल हसन ने 15 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने कुछ अच्छे स्ट्रोक लगाए। लेकिन वे भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके। पोलार्ड 28 रन बना कर स्टानलेक की गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले इविन लुईस ने 29 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। जबकि ईशान किशन 9 रन बनाकर आउट हुए।

संदीप ने लगातार दो गेंदों पर चटकाए विकेट-

पोलार्ड के आउट होने के बाद क्रीज पर बेन कटिंग आए। जिन्हें युवा अफगानी स्पिनर राशिद खान ने 9 रन के निजी स्कोर पर आउट कराया। जिसके बाद संदीप शर्मा ने पारी के 19वें ओवर में दो लगातार गेंदों पर सूर्य कुमार यादव (28) और प्रदीप सांगवान को शून्य पर आउट कराया। मुंबई की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 147 रन ही बना सकी।

 

ट्रेंडिंग वीडियो