script‘बेंगलोर’ ने विराट की बेंगलूरु को किया IPL से बाहर, राजस्थान ने दर्ज की बड़ी जीत | IPL -11: Rajasthan Royals defeated Royal Challengers Bangalore at Jaip | Patrika News

‘बेंगलोर’ ने विराट की बेंगलूरु को किया IPL से बाहर, राजस्थान ने दर्ज की बड़ी जीत

locationनई दिल्लीPublished: May 19, 2018 07:38:19 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईपीएल के 53वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर को हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई।

ipl

‘बेंगलोर’ ने बेंगलूरु को किया IPL से बाहर, राजस्थान रॉयल्स ने दर्ज की बड़ी जीत

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 53वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर को हराते हुए प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुए इस मैच का टॉस जीतकर राजस्थान के कप्तान आजिंक्य रहाणे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसका पीछा करने उतरी आरसीबी की पूरी टीम महज 134 रन ही बना सकी। राजस्थान की टीम इस मैच को 30 रन के अंतर से जीत गई।

डिविलयर्स का अर्धशतक नहीं दिला सका जीत-
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान कोहली तीसरे ओवर में चार रन बनाकर आउट हुए। हालांकि इसके बाद पार्थिव और डिविलियर्स के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन श्रेयस गोपाल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इन दोनों को आउट कर आरसीबी पर बड़ा दवाब ला दिया। पार्थिव 33 जबकि डिविलियर्स ने 53 रनों की पारी खेली। इसके बाद आरसीबी का और भी कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक संघर्ष नहीं कर सका। और पूरी टीम 134 रन बना कर आउट हो गई।

बेंगलोर की हार के पीछे एक बेंगलोरी का हाथ-
आरसीबी की टीम हराने में सबसे बड़ी भूमिका एक बेंगलोरी ने ही निभाई। मूलत: बेंगलोर के रहने श्रेयष गोपाल ने इस मैच में चार विकेट चटकाए। गोपाल ने न केवल सेट बल्लेबाजों को आउट किया। बल्कि किफायदी गेंदबाजी करते हुए आरसीबी पर लगातार लगाम कसी रही। गोपाल ने चार ओवर में मात्र 16 रन खर्च करते हुए चार विकेट चटकाए।

राहुल त्रिपाठी की बेहतरीन बल्लेबाजी-
राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने 58 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रनों की पारी खेली। उनके अलावा हेनरिक क्लासेन ने 32 रन और रहाणे ने 33 रनों का योगदान दिया। बेंगलोर के लिए उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो