डी विलियर्स ने जीता 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड, जानिए सर्वाधिक MOM जीतने वाले आठ खिलाड़ियों के नाम

डी विलियर्स ने जीता 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड, जानिए सर्वाधिक MOM जीतने वाले आठ खिलाड़ियों के नाम

Akashdeep Singh | Updated: 22 Apr 2018, 11:43:41 AM (IST) क्रिकेट

IPL 2018 में 90* रन की पारी खेल एबी डी विलियर्स ने RCB को मैच जीताया साथ ही अपना 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड भी जीता।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के बल्लेबाज एबी डी विलियर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ शानदार 90* रनों की पारी खेल अपना 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीता। डी विलियर्स आईपीएल में सबसे अधिक मैन ऑफ द मैच जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। डी विलियर्स की इस शानदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2018 में अपना दूसरा मैच जीता। 174 रनों का पीछा करने उतरी RCB ने 6 विकेट रहते मैच जीत लिया। इससे पहले टॉस हार बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज ऋषब पंत ने ताबड़तोड़ 85 रन बनाए थे।


डी विलियर्स ने जीता 16वां मैन ऑफ द मैच
90* रन की पारी खेल एबी डी विलियर्स ने RCB को मैच जीताया साथ ही अपना 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड भी जीता। डी विलियर्स ने कप्तान कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की। डिविलियर्स ने फिर कोरी एंडरसन के साथ चौथे विकेट के लिए 56 और मंदीप सिह के साथ पांचवें विकेट के लिए 28 रन की अविजित साझेदारी कर 12 गेंद शेष रहते बेंगलोर को जीत दिला दी। डिविलियर्स ने 39 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के उड़ाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान केवल पांच गेंदें ही खाली निकाली। इस मैदान पर दिल्ली के खिलाफ डिविलियर्स का यह सर्वोच्च स्कोर है। इसके अलावा आईपीएल में रनों का पीछा करते हुए उनका यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।


IPL के सर्वाधिक मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने वाले आठ खिलाड़ी
इस लिस्ट में आठवें स्थान पर दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर का नाम आता है जिन्होंने 13 मैन ऑफ द मैच अवार्ड अपने नाम किए हैं। इसके बाद सातवें स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है, उनके नाम भी 13 अवार्ड है। छठा स्थान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना का आता है उनके नाम धोनी से एक ज्यादा 14 अवार्ड हैं। उससे ऊपर पांचवें स्थान पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम है जिन्होंने 15 मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं। चौथे स्थान पर हैं डेविड वार्नर उनके नाम भी रोहित जितने 15 अवार्ड हैं। तीसरे पर हैं युसूफ पठान उनके नाम 16 मैन ऑफ द मैच अवार्ड हैं। उसके ऊपर दूसरे स्थान पर मिस्टर 360 डिग्री एबी डी विलियर्स का नाम है जिन्होंने कल अपना 16वां मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीता। इस लिस्ट में पहला नाम यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का है। गेल ने अभी तक 20 मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीते हैं। विराट कोहली का इस लिस्ट से नाम गायब है।


ऋषब पंत ने दिल्ली के लिए खेली उपयोगी पारी
कल डी विलियर्स की ताबड़तोड़ 90* रनो की पारी ने RCB को जीत दिलाई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी लकरने उतरे दिल्ली डेयरडेविल्स ने जल्द ही दो विकेट खो दिए जिसके बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 75 रन जोड़े। पंत ने राहुल तेवतिया के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की। दिल्ली ने आखिरी के पांच ओवर में 71 रन जोड़े। दिल्ली के लिए सर्वाधिक रन पंत ने 85 बनाए, इस पारी में उन्होंने 48 गेंदों पर चार चौके और सात छक्के लगाए। ऋषब की बदौलत दिल्ली ने RCB को 175 रनो का टारगेट दिया जिसे RCB 18 ओवरों में दो विकेट रहते चेस कर लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned