scriptIPL 2018: साथी खिलाड़ियों को पानी पिला रहे थे फाफ डू प्लेसी, अब उन्हीं की पारी से CSK फाइनल में | ipl 2018: CSK defeated SRH reached in final by Plessis knock | Patrika News

IPL 2018: साथी खिलाड़ियों को पानी पिला रहे थे फाफ डू प्लेसी, अब उन्हीं की पारी से CSK फाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2018 12:09:00 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

फाफ डू प्लेसी की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया।

ipl

IPL 2018: साथी खिलाड़ियों को पानी पिला रहे थें फाफ डू प्लेसी, अब उन्हीं की पारी से CSK फाइनल में

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंच चुकी है। मंगलवार को खेले गए सीजन के पहले क्वालीफायर में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को मात देते हुए फाइनल का टिकट कटाया। मुंबई के वानखडे स्टेडियम में हुए इस मैच में वैसा धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला, जिसकी दर्शकों ने उम्मीद पाल रखी थी। प्वाइंट टेबल की दो शीर्ष टीमों के बीच हुए इस मुकाबले में क्रिकेट प्रेमियों की आस थी कि बड़ा स्कोर बनेगा। लेकिन ये संभव नहीं हो सका। बहरहाल लो स्कोरिंग मैच में चेन्नई में दो विकेट के अंतर से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया।

फाफ डू प्लेसी की बेहतरीन पारी-
इस मैच में चेन्नई की ओर से दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए अपनी टीम को जीता दिलाई। 140 के लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डू प्लेसी बतौर ओपनिंग बल्लेबाज उतरे। और टीम को जीत दिलाने के साथ ही नाबाद वापस पवेलियन गए। डू प्लेसी ने 42 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान प्लेसी के बल्ले से पांच चौके और चार छक्के भी देखने को मिले। इस मैच जिताऊ पारी के लिए फाफ डू प्लेसी को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

 

https://twitter.com/hashtag/SRHvCSK?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया में वायरल हो रही है तस्वीर-
प्लेसी इस पारी के दम पर आज चेन्नई के हीरो हैं, लेकिन आपको बता दें कि इस मैच से पहले तक प्लेसी को ज्यादा मौका नहीं मिला था। अंतिम एकादश से बाहर रहने के दौरान प्लेसी को कई बार मैदान पर साथी खिलाड़ियों के लिए पानी पहुंचाते तक देखा गया था। इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर फाफ की उस तस्वीर को खूब शेयर किया जा रहा है, जिसमें वे डगआउट से पानी की ट्रे हाथों में लिए मैदान में आ रहे हैं। साथ ही यह संदेश दिया जा रहा है कि जो बल्लेबाज कल तक चेन्नई के साथी खिलाड़ियों को पानी पिला रहा था, उसी ने टीम को फाइनल का टिकट दिला दिया।

मात्र पांच मैचों में मिला मौका-
फाफ डू प्लेसी को इस सीजन में अबतक मात्र पांच मैचों में खेलने का मौका मिल सका है। इन पांच मैचों में फाफ ने एक अर्धशतकीय पारी के दम पर 153 रन बनाए है। हालांकि फाफ को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिलने के पीछे उनका चोटिल होना बडी़ वजह थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो