scriptIPL 2018: जिस बल्लेबाज पर चेन्नई में फेंका गया था जूता, उसी ने टीम को दिलाया फाइनल का टिकट | ipl 2018: CSK reached in final by the help of Faf Du Plessis inning | Patrika News

IPL 2018: जिस बल्लेबाज पर चेन्नई में फेंका गया था जूता, उसी ने टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2018 01:10:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सनराइजर्स हैदराबाद को मात देते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 11 के फाइनल का टिकट कटा लिया है। अहम मैच में फाफ डू प्लेसी ने यादगार पारी खेली।

ipl

IPL 2018: जिस बल्लेबाज पर चेन्नई में फेंका गया था जूता, उसी ने टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

नई दिल्ली। भारत में अक्सर राहुल द्रविड़ की साधारण और सहज जीवनशैली की चर्चा होती है। कई बार वे बेहद साधारण तरीके से पब्लिक प्लेस पर मिल जाते है। इन बातों पर मीडिया में खबरें भी खूब बनती है। लेकिन आज हम आपको बता रहे है चेन्नई सुपर किंग्स के उस बल्लेबाज के बारे में जिस पर दर्शकों ने जूते फेंके, बाद में वो दिग्गज अपने साथी क्रिकेटरों को पानी पिलाता भी दिखा और अब उसी दिग्गज की बेहतरीन पारी के दम पर चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें – IPL 2018: धोनी के धुरंधरों ने रचा इतिहास, मैच जीत लगा दी रिकॉर्डों की झड़ी

कौन है वो बल्लेबाज-

फाफ डू प्लेसी की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2018 में फाइनल में पहुंच चुकी है। मंगलवार को चेन्नई ने आईपीएल के पहले क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट के अंतर से मात देते हुए फाइनल में अपनी सीट पक्की की। इस अहम मैच में चेन्नई की ओर से फाफ डू प्लेसी 67 रनों की उपयोगी पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें – IPL 2018: शार्दुल ठाकुर को धोनी ने दिया ऐसा गुरुमंत्र कि गेंदबाज ने अपनी बल्लेबाजी से मचा दिया धमाल

मैन ऑफ द मैच बने प्लेसी-
140 के लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डू प्लेसी बतौर ओपनिंग बल्लेबाज उतरे। और टीम को जीत दिलाने के साथ ही नाबाद वापस पवेलियन गए। डू प्लेसी ने 42 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान प्लेसी के बल्ले से पांच चौके और चार छक्के भी देखने को मिले। इस मैच जिताऊ पारी के लिए फाफ डू प्लेसी को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी दिया गया।

यह भी पढ़ें – जो बल्लेबाज कल तक चेन्नई के क्रिकेटरों को पानी पिला रहा था, उसी ने आज फाइनल की टिकट दिला दी

 

https://twitter.com/faf1307?ref_src=twsrc%5Etfw
faf

कभी चेन्नई में उन पर फेंका गया था जूता –
इस अहम पारी के बाद फाफ डू प्लेसी को चेन्नई सुपर किंग्स के प्रंशसकों ने अपने सर आंखों पर बिठा रखा होगा। लेकिन आपको बता दें कि एक समय चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज बल्लेबाज अपने घरेलू मैदान पर बड़े ही शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा था। चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच 10 अप्रैल को खेले गए आईपीएल के चौथे मैच में ये शर्मनाक वाकया सामने आया था। इस मैच में फाफ डू प्लेसी पर जूता फेंका गया था।

कावेरी जल विवाद के कारण हुआ था ऐसा-
चेन्नई में इस मैच के आयोजन को लेकर स्थानीय लोग विरोध कर रहे थें, कावेरी जल विवाद के मद्देनजर चेन्नई के लोगों की मांग थी कि चेन्नई में आईपीएल का एक भी मैच नहीं खेला जाए। इस आंदोलन को कई नेताओं का भी समर्थन था। लेकिन भारी विरोध प्रदर्शन के बीच जब यह मैच चेन्नई में खेला गया, तो मैच के दौरान ही फाफ डू प्लेसी पर जूता फेंका गया था। इस घटना के बाद चेन्नई के बाकी मैच पुणे शिफ्ट कर दिए गए।

यह भी पढ़ें – कावेरी जल विवाद के कारण IPL-11 के मैचों में हो सकता है बदलाव, केरल कर सकता है मेजबानी

बेहद शर्मिंदा होगा वो इंसान-
फाफ डू प्लेसी पर जूता किसने फेका यह तो अभी तक साफ नहीं हुआ है। लेकिन इस बात की आशंका है कि इस करतूत के पीछे चेन्नई के ही किसी व्यक्ति का हाथ होगा। अब जब चेन्नई की टीम फाफ की पारी के दम पर फाइनल का टिकट कटा चुकी है, तो वो इंसान अंदर ही अंदर शर्मिंदा जरूर हो रहा होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो