scriptIPL 2018: मौका मिलते ही पार्थिव पटेल ने दिखाया दम, पूरा किया शानदार “तिहरा शतक” | IPL 2018: CSKvsRCB Parthiv Patel scored 53 runs create new record | Patrika News

IPL 2018: मौका मिलते ही पार्थिव पटेल ने दिखाया दम, पूरा किया शानदार “तिहरा शतक”

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2018 05:59:20 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

पुणे में जारी आईपीएल के 35वें मैच में बेंगलोर की ओर से पार्थिव पटेल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया।

patel

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में आज चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलोर से हो रहा है। पुणे की महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में हो रहे इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान के इस फैसले को सीएसके के गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित करते हुए आरसीबी कम स्कोर पर रोक लिया। इस मैच में एक समय में तो आरसीबी का स्कोर 15.1 ओवर की गेंदबाजी के बाद 89 रन पर आठ विकेट खो चुकी थी। लेकिन इसके बाद टिम साउदी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। साउदी ने ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाए।

पार्थिव पटेल की फिफ्टी –
इस मैच में बेगलोर की ओर से पार्थिव पटेल को मौका दिया गया है। इस सीजन में अपना पहला मुकाबला खेल रहे पार्थिव पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। बतौर सलामी बल्लेबाज उतरे पटेल ने 41 गेंदों पर 53 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान पटेल के बल्ले से दो छक्के और पांच चौके निकले। आपको बता दें कि ये पटेल का आईपीएल में 11वां अर्धशतक था।

चौकों का पूरा किया तिहरा शतक –
इस मैच में पटेल अपने आईपीएल करियर में 300 चौका लगाने का कारनामा किया। मैच से पहले उनके खाते में 297 चौके थे, अब उनके खाते में 302 चौके हो गए है। वे ऐसा करने वाले दसवें भारतीय बल्लेबाज बने। इस लिस्ट में सबसे ऊपर 491 चौकों के साथ गौतम गंभीर हैं। जबकि दूसरे नंबर पर सुरेश रैना और तीसरे नंबर पर शिखर धवन है।

विराट को हर हाल में चाहिए जीत –
आरसीबी के लिए इस मैच में जीत की सख्त जरुरत है। कोहली की अगुआई में आरसीबी ने अबतक खेले गए 8 मुकाबलों में से महज तीन में जीत दर्ज की है। यदि टीम को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो आज किसी भी कीमत पर उसे जीत हासिल करनी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो