scriptIPL 2018: हार्दिक के थ्रो ने ईशान किशन को किया घायल, दर्द से छटपटा उठे थे विकेटकीपर बल्लेबाज | Patrika News

IPL 2018: हार्दिक के थ्रो ने ईशान किशन को किया घायल, दर्द से छटपटा उठे थे विकेटकीपर बल्लेबाज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2018 12:15:11 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

IPL 2018 में RCB के खिलाफ मैच में MI के विकेटकीपर ईशान किशन को दाहिनी आंख के नीचे चोट लग गई जिस कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ishan kishan

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए आईपीएल मैच में मुंबई के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की आंखों पर चोट लग गई। हार्दिक पंड्या ने 13वें ओवर में एक जोरदार थ्रो ईशान किशन की ओर फेका, गेंद ने पिच का सख्त हिस्सा लेकर अधिक उछाल लिया जिससे ईशान गेंद को परख नहीं पाए और गेंद उनकी आंख पर जा लगी। चोट से उनकी आंख सूज गई, मैच थोड़े समय के लिए रुका रहा क्योंकि ईशान को मेडिकल ट्रीटमेंट की सख्त जरुरत थी। इसके बाद ईशान को बीच मैच में पवेलियन लौटना पड़ा और उनकी जगह विकेटकीपर आदित्य तरे ने ली। रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच शो में बताया कि ईशान कल तक या परसों तक ठीक हो जाएंगे।

 

पंड्या के थ्रो ने किया ईशान को चोटिल
यह घटना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इनिंग के वख्त 13वें ओवर में हुई थी। विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पुल शॉट खेला था जिसे हार्दिक पंड्या ने फील्ड कर स्ट्राइकर एंड की तरफ फेका था। थ्रो एक टिप्पे में आया और पिच के खुरदुरे हिस्से पर गेंद ने पड़कर अधिक उछाल ली और गेंद ईशान के दाहिने आंख के नीचे जा लगी। ईशान गेंद के लगने पर दर्द से जमीन पर गिरकर कराह उठे थे, तभी मेडिकल टीम ने मैदान पर आकर उनको ट्रीटमेंट दिया । कुछ समय बाद वो सूजी आंख लेकर मैदान से बहार चले गए। उनकी जगह विकेटकीपर आदित्य तरे ने ली और बचे हुए मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाई।


अगले मैच में फिट हो जाएंगे किशन: रोहित
रोहित शर्मा ने मैच के बाद मीडिया को बताया कि “ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था।” उन्होंने आगे बताया कि “मैने अभी उनका हाल नहीं लिया है क्योंकि मुझे प्रेजेंटेशन के बाद सीधे यहां प्रेस कांफ्रेंस में आना पड़ा। लेकिन वो ठीक दिख रहे थे। उनकी आंखों के नीचे सूजन थी जोकि मेरे हिसाब से कल या परसों तक ठीक हो जाएगी।” रोहित ने यह भी कहा कि हमारे पास अगले मैच से पहले कुछ समय है, 22 को हमे अगला मैच खेलना है। तो हमारे पास अभी 3-4 दिन हैं जहां हम उनकी सेहत का जायजा लेंगे, आशा है वो तबतक ठीक हो जाएंगे।”

 

ईशान को रिप्लेस कर सकते हैं आदित्य तरे
मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 46 रनो के साथ पहली जीत दर्ज की। मुंबई का अगला मैच राजस्थान रॉयल्स से जयपुर में होना है। अगर ईशान किशन उस मैच में मौजूद नहीं रहे तो आदित्य तरे को मैच खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि मुंबई के पास ईशान के अलावा वो इकलौते विकेटकीपर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो