scriptIPL 2018: कोहली और वॉर्नर के साथ खास क्लब में शामिल हुए विलियमसन, बनाया नया इतिहास | Patrika News

IPL 2018: कोहली और वॉर्नर के साथ खास क्लब में शामिल हुए विलियमसन, बनाया नया इतिहास

Published: May 20, 2018 08:46:28 am

Submitted by:

Akashdeep Singh

कोलाकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह।

williamson-dhawan

IPL 2018: कोहली और वॉर्नर के साथ खास क्लब में शामिल हुए विलियमसन, बनाया नया इतिहास

नई दिल्ली। कोलाकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से मात देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखते हुए इस रेस को रोमांचक भी बना दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन (50) के अर्धशतक के दम पर कोलकाता के सामने 173 रनों की चुनौती रखी जिसे मेहमान टीम ने दो गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने 36 रन बनाए, जिस कारण वह विराट कोहली और डेविड वार्नर के क्लब में शामिल हो गए हैं।


विराट-वार्नर क्लब में शामिल हुए विलियमसन
IPL 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर रहे केन विलियमसन ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। वह अब आरबीसी के कप्तान विराट कोहली और हैदराबाद के ही पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के क्लब में शामिल हो गए हैं। विलियमसन ने कोलकाता के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 36 रनों की पारी खेली। विलियमसन ने इस सीजन में खेली 14 पारियों में अब तक 661 रन बनाए हैं। इसके साथ ही विलियमसन बतौर कप्तान 650 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और हैदराबाद के ही पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर कर चुके है। कोहली और वॉर्नर दोनों ने ही साल 2016 में बतौर कप्तान 650 से ज्यादा रन बनाए थे।


ऐसा करने वाले SRH के दूसरे खिलाड़ी
इसके अलावा विलियमसन एक सीजन में 650 रन बनाने वाले हैदराबाद के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले साल 2016 में डेविड वॉर्नर ने हैदरबाद के लिए खेलते हुए 650 से ज्यादा का स्कोर बनाया था। जो इससे पहले एक रिकॉर्ड था। अब विलियमसन ऐसा करने वाले हैदराबाद के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। विलियमसन अभी तक इस सीजन में 8 फिफ्टी लगा चके हैं।


धवन-विलियमसन ने SRH को दिलाई थी अच्छी शुरुआत
आपको बता दें कि हैदराबाद ने कोलकाता के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 172 रनों का स्कोर खड़ा किया है। हैदराबाद की पारी में शिखर धवन ने 39 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन और कप्तान केन विलियमसन ने 17 गेंदों पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से आक्रामक 36 रनों की पारी खेली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो