script

IPL 2018: 24 चौके और 15 छक्के लगाकर KKR ने पंजाब के खिलाफ बना डाला रनों का पहाड़

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2018 05:50:47 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

आईपीएल के 44वें मैच में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है।

kkr

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में इस समय किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने दूसरे घर इंदौर में कोलकाता नाइटराइर्डस से मुकाबला खेल रही है। इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन केकेआर के बल्लेबाजों ने अश्विन के इस फैसले को गलत साबित करते हुए पंजाब के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। पंजाब के खिलाफ केकेआर की ओर से सुनील नरेन ने तूफानी बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश करते हुए बड़े स्कोर की नींव रख दी। इस नींव पर बाद के बल्लेबाजों ने अपना योगदान देते हुए पंजाब के सामने जीत के लिए 246 रनों का लक्ष्य दिया।

सलामी जोड़ी ने दी ठोस शुरुआत-
मैच में केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन और सुनील नरेन ने पहले विकेट के लिए 32 गेंदों पर 53 रनों की साझेदारी की। 27 के निजी स्कोर पर लिन के आउट होने के बाद भी दूसरे छोर से सुनील नरेन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही। नरेन ने आउट होने से पहले 36 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली। इस पारी में नरेन ने 9 चौके जबकि चार छक्के लगाए। नरेन ने दूसरे विकेट के लिए उथप्पा के साथ 75 रनों की साझेदारी की। नरेन के आउट होने के बाद टाई ने रॉबिन उथप्पा को भी आउट कर दिया।

रसेल और दिनेश कार्तिक की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी –
कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी इस मैच में अपने बल्ले की धार दिखाते हुए मात्र 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आंद्रे रसेल ने भी 14 गेंदों पर 31 रनों की उपयोगी पारी खेली। विकेट गिरने के बाद इस मैच में केकेआर की ओर से जो भी बल्लेबाज आता था, वो कम गेदों पर ज्यादा स्कोर बनाकर जाता था। नीतीश राणा ने भी मात्र 4 गेंदों पर 11 रन बनाए। अंत में शुभमन गिल ने भी 16 रनों की उपयोगी पारी खेली।

मैच में लगे छक्के और चौके –
इस मैच में केकेआर की ओर से कुल 24 चौके और 15 छक्के लगे। जिसके दम पर केकेआर ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। बता दें कि इस सीजन में इससे पहले सबसे बड़ा स्कोर दिल्ली ने कोलकाता ने खिलाफ 219 रन बनाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो