IPL 11: हैदराबाद से होने वाली अहम फाइट से पहले कुलदीप यादव ने किया बड़ा दावा

आईपीएल के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मैच मे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

By: Akashdeep Singh

Published: 24 May 2018, 02:56 PM IST

नई दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के क्वालीफायर-2 मैच के लिए तैयार कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है कि ईडन गार्डन्स की विकेट हैदराबाद के लिए मुसीबत बन सकती है। कोलकाता ने बुधवार रात खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में प्रवेश किया। क्वालीफायर-2 में चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करने वाली हैदराबाद का सामना शुक्रवार को कोलकाता से होगा।


SRH के लिए मुसीबत बनेगी ईडन की पिच -कुलदीप
कुलदीप का कहना है कि केन विलियमसन की कप्तानी वाली हैदराबाद के लिए ईडन गार्डन्स की विकेट पर जमना आसाना नहीं होगा। उनका कहना है कि कोलकाता के पास घरेलू मैच का फायदा है और मुंबई में वानखेड़े की पिच ईडन की पिच से अलग है। कुलदीप ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमारे लिए यहां खेलना काफी आसान है। हमारे लिए यह हमारा घरेलू मैदान है और इसकी परिस्थिति से भलीभांति परिचित हैं। जाहिर सी बात है कि हैदराबाद के लिए मुंबई से यहां आकर खेलना बहुत मुश्किल होगा। यहां की विकेट मुंबई की विकेट से बिल्कुल अलग है। यहां की विकेट स्पिन गेंदबाजों की मदद करेगी।" सनराइजर्स हैदराबाद की तेज गेंदबाजी उसकी ताकत है। ऐसे मे SRH को पूरी तरह रशीद खान पर निर्भर होना पड़ेगा।


खराब फॉर्म मे है SRH
कुलदीप ने कहा कि भले ही हैदराबाद अपने पिछले चार मैचों में हारी हो, लेकिन उनकी टीम का ध्यान सिर्फ अगले मैच पर है न कि विलियमसन टीम की खराब फॉर्म पर। उनकी टीम के लिए जीतना सबसे जरूरी है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है। उसने अपना पिछले मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गंवाया था, उससे पहले उसे कोलकाता, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं दूसरी ओर कोलकाता ने अपने पिछले चारो मैच जीते हैं।


KKR ने RR को हरा क्वालीफायर-2 मे बनाई जगह
कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था। इस स्कोर का उसके गेंदबाजों ने बचाव किया और राजस्थान को पूरे ओवर खेलने के बाद चार विकेट पर 144 रनों से आगे नहीं जाने दिया। केकेआर ने यह मैच 25 रनों से जीता।

Show More
Akashdeep Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned