KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट के अंतर से हराया

आईपीएल के 49वें मैच में कोलकाता ने राजस्थान को 6 विकेट के अंतर से मात दी। इस जीत के साथ ही केकेआर के आगे बढ़ने की आस बढ़ गई है।

By:

Published: 16 May 2018, 01:22 AM IST

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में अपने घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया। कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया और फिर क्रिस लिन (45), कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 41) और सुनील नरेन के सात गेंदों में बनाए गए 21 रनों की बदौलत 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

राजस्थान को मिली थी ठोस शुरुआत-

टॉस जीतकर कोलकाता के कप्तान कार्तिक ने गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान को जोस बटलर (39) और राहुल त्रिपाठी (27) ने अच्छी शुरुआत दी थी, लेकिन उसके बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और टीम बड़े स्कोर से वंचित रह गई। राजस्थान का पहला विकेट 63 के कुल स्कोर पर गिरा था। यहां से उसने अपने बाकी के नौ विकेट महज 79 रनों के भीतर खो दिए। इसमें कोलकाता के कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा जिन्होंने चार विकेट लेकर राजस्थान के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी।

राजस्थान का प्ले ऑफ में पहुंचना मुश्किल-

इस जीत के बाद कोलाकाता के 13 मैचों में सात जीत और छह हार के साथ 14 अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर आ गई है। इस जीत ने कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है लेकिन राजस्थान की उम्मीदों को झटका लगा है। राजस्थान को अब एक मैच खेलना है और उस मैच में जीत ही उसे प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रख सकती है। इसके अलावा उसे बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा।

नरेन ने दी तूफानी शुरुआत-

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को नरेन ने आक्रामक शुरुआत दी और कृष्णाप्पा गौतम द्वारा फेंके गए पहले ओवर में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 21 रन जोड़े, लेकिन अगले ओवर में बेन स्टोक्स ने उनकी पारी का अंत कर दिया। लिन हालांकि विकेट पर टिक कर स्कोर बोर्ड चला रहे थे। स्टोक्स ने अपने अगले ओवर में रोबिन उथप्पा (4) को 36 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज मेजबान टीम को दूसरा झटका दिया। नीतीश राणा ने 17 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली और 69 के कुल स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में ईश सोढ़ी का शिकार बने।

कुलदीप यादव मैन ऑफ द मैच -

लिन की पारी का अंत स्टोक्स ने 117 रनों के कुल स्कोर पर किया। लिन ने 42 गेंदों में पांच चौके और एक सिक्स लगाया। यहां से कप्तान ने आंद्रे रसेल (नाबाद 11) के साथ मिलकर टीम को दो ओवर पहले ही जीत दिला दी ।मैच में चार विकेट लेने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned